पुलिस मुठभेड़ में तस्कर गिरफ्तार : नशीला इंजेक्शन लगने के बाद गौवंश का करता था वध

 पुलिस मुठभेड़ में तस्कर गिरफ्तार : नशीला इंजेक्शन लगने के बाद गौवंश का करता था वध

मलिहाबाद/लखनऊ, अमृत विचार : मलिहाबाद कोतवाली अंतर्गत चोरी-छिपे गौवंशीय पशुओं को नशील इंजेक्शन लगाकर बेसुध हालत में उनका वध करने वाले तस्कर को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने तस्कर के पैर पर गोली मारकर उसे धर दबोचा। पुलिस को तस्कर के पास से एक कार भी मिली है। फिलहाल, जख्मी तस्कर को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा। 

गौ तस्कर

गौरतलब है कि 30 सितम्बर की शाम करीब 07:10 बजे लखनऊ-हरदोई राष्ट्रीय राजमार्ग पर सहिलामऊ गांव के बाहर झाड़ियों में एक गौवंश का मिला। पशु की गर्दन धड़ से अलग थी, जिसे तस्कर अपने साथ लेकर चले गए थे। तस्करों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए पशु का वध कर किया था। इसके बाद पुलिस से पुलिस तस्करों की तलाश में दबिश दे रही थी। डीसीपी पश्चिम ओमवीर सिंह ने बताया कि गुरुवार रात करीब दो बजे ग्रामीणों को बड़ी गढ़ी  गांव के पास गोकशी करने की सूचना मिली। ग्रामीणों की सूचना मिलते ही पुलिस ने तीन तस्करों को घेर लिया, इसी बीच तस्कर पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे।

कार जब्त

जबावी फायरिंग में पुलिस ने हरदोई जनपद के संडीला थाना अंतर्गत झबनियां गांव निवासी इस्तियाक के पैर पर गोली मार उसको पकड़ लिया। जबकि उसके साथी वसीम, सूफियान और मो. अहमद अंधेरे में भाग निकले। पूछताछ के दौरान आरोपित ने गौकशी का जुर्म स्वीकार किया है। डीसीपी ने बताया कि आरोपित के पास पुलिस ने एक नशीला इजेंक्शन और एक कार भी जब्त की है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह गौवंशी पशुओं को नशीला इंजेक्शन लगाकर उनका वध कर देता था। एसीपी मलिहाबाद धर्मेंद्र रघुवंशी ने बताया कि घायल तस्कर को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा।  पूर्व में इस्तियाक के खिलाफ मलिहाबाद कोतवाली में गोवध अधिनियम और आर्म्स एक्ट की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है। बताया कि आरोपित की निशानदेही पर पुलिस उसके साथियों की तलाश में उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

यह भी पढ़ें- Amethi Murder : 5 मरेंगे... पहले ही कर दिया था ऐलान, शिक्षक की पत्नी की बेरुखी से बौखला चुका था चंदन