बरेली:'अवैध है फरीदपुर का टोल प्लाजा, स्थानीय लोगों से हो रही है नाजायज वसूली'

42 किमी पर बना होने का हवाला देकर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को सौंपा पत्र

बरेली:'अवैध है फरीदपुर का टोल प्लाजा, स्थानीय लोगों से हो रही है नाजायज वसूली'

बरेली,अमृत विचार। आंवला सांसद नीरज मौर्य ने बरेली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर फरीदपुर में बने टोल प्लाजा को अवैध बताते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र सौंपकर इसे हटाने की मांग की है।

सांसद ने पत्र में कहा कि फरीदपुर में बना टोल प्लाजा नेशनल अथॉरिटी ऑफ इंडिया के नियमों के अनुसार अवैध है। नियम है कि दो टोल प्लाजा के बीच की दूरी 60 किलोमीटर होनी चाहिए, लेकिन फतेहगंज पश्चिमी में बने टोल प्लाजा और फरीदपुर में बने टोल प्लाजा की दूरी सिर्फ 42 किलोमीटर ही है, जिससे लोगों को दो बार नियमों के विरुद्ध टोल देना पड़ता है। उन्होंने कहा कि 12 अप्रैल 2023 से फरीदपुर टोल शुरू हुआ है। 24 घंटे में करीब 25 हजार वाहनों के गुजरने और 30 लाख रुपये की वसूली हाेने की बात कही है। सांसद ने आरोप लगाया है कि टोल पर स्थानीय लोगों से अवैध वसूली की जाती है, जबकि नियम कहता है कि टोल के 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों का 300 रुपये, 10 किलोमीटर वालों का 150 रुपये में महीने भर का फास्ट टैग पास बनता है, लेकिन फरीदपुर टोल पर 300 की जगह 330 रुपये वसूले जा रहे हैं। सांसद ने परिवहन मंत्री से टोल को हटाने की मांग की है। वह पहले भी विकास भवन में हुई बैठक में भी इस मुद्दे को उठा चुके हैं।

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन