हल्द्वानी: फॉरेंसिक टीम जुटाएगी नूर मोहम्मद के घर से सुबूत

हल्द्वानी: फॉरेंसिक टीम जुटाएगी नूर मोहम्मद के घर से सुबूत

हल्द्वानी, अमृत विचार। मॉड्यूलर किचन कारोबारी नूर मोहम्मद के घर पर हमला करने वालों की शिनाख्त के लिए देहरादून की फॉरेंसिक टीम हल्द्वानी आयेगी। इस मामले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री विपिन पांडे समेत 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। फॉरेंसिक टीम जली मोटर साइकिलों के नमूने लेने के साथ-साथ फिंगर प्रिंट के सैंपल भी लेगी। इसी सैंपल से यह सिद्ध होगा कि तोड़फोड़ और आगजनी करने वालों में विपिन है या नहीं। 

देवगंगा विहार कॉलोनी गैस गोदाम रोड मुखानी निवासी मॉड्यूलर किचन कारोबारी नूर मोहम्मद के घर व कार्यस्थल पर बीते शुक्रवार को लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की थी। मुखानी थाना पुलिस ने नूर मोहम्मद की पत्नी की तहरीर पर भाजयुमो के प्रदेश मंत्री विपिन पांडे, जिला मंत्री गिरीश पांडे समेत 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा का मुकदमा दर्ज किया था।

भारतीय न्याय संहिता के तहत किसी भी घटना के घटनास्थल से पुख्ता साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीमों को तैनात करने की अनिवार्यता है। हालांकि हल्द्वानी समेत कुमाऊं की तमाम फॉरेंसिक टीमों के ट्रेनिंग पर होने की वजह से यह काम नहीं हो पाया। जिसके चलते अब देहरादून की टीम को बुलाया गया है। सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि फॉरेंसिक साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।