Kanpur: दहेज की मांग पूरी न होने पर टूटी मंगनी, युवती ने खाया जहरीला पदार्थ, अस्पताल में भर्ती, जानिए पूरा मामला

Kanpur: दहेज की मांग पूरी न होने पर टूटी मंगनी, युवती ने खाया जहरीला पदार्थ, अस्पताल में भर्ती, जानिए पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर में दहेज की मांग ना पूरी होने पर युवती की मंगनी टूट गई। युवती ने शाम को थाने पहुंच कर शिकायत की। लेकिन पुलिस ने शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया। जिससे आहत होकर युवती ने जहरीला पदार्थ पीकर जान देने की कोशिश की है। घाटमपुर सीएचसी से युवती को कानपुर के जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। 

वहीं युवती के जहरीला पदार्थ पीने के बाद से पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है। घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।
घाटमपुर नगर के जवाहर नगर पश्चिम वार्ड निवासी एक युवती की मंगनी कालपी के कासौडा मोहल्ला निवासी मकसूद के साथ तय हुई थी। 

युवती के परिजनों ने मंगनी के लिए अपने रिश्तेदारों को निमंत्रण दिया था। साथ ही लड़के वालों के खाने पीने की व्यवस्था भी की थी। रविवार दोपहर में पहुंचे लड़के पक्ष ने अधिक दहेज की मांग कर दी। दहेज की मांग ना पूरी होने पर मंगनी तोड़कर लड़का पक्ष के लोग वापस लौट गए। 

जिसकी शिकायत घाटमपुर थाने पहुंचकर युवती ने की थी। लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे आहत होकर युवती ने सोमवार दोपहर जहरीला पदार्थ पीकर जान देने की कोशिश की है। परिजन आनन-फानन में घाटमपुर सीएचसी लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर युवती को गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया है। 

युवती के जहरीला पदार्थ पीने की सूचना घाटमपुर पुलिस को हुई तो पुलिस युवती के घर पर पहुंची। घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि युवती की मंगनी टूटने की जानकारी मिली है। लड़के वाले गेस्ट हाउस से शादी करना चाहते हैं। लड़की पक्ष घर से करना चाहता है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। तहरीर की जांच पड़ताल करने पुलिस युवती के घर गई थी। दोनो पक्षों की बात सुनने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: अटल घाट पर हरिद्वार व ऋषिकेश जैसी होगी गंगा आरती; जिलाधिकारी ने नगर निगम व जिला गंगा समिति को दिए ये निर्देश...