अमरोहा: अपने अपहरण की रची कहानी, वीडियो बनवाकर परिजनों से मांगे 25 लाख, आरोपी युवक व दोस्त गिरफ्तार

अमरोहा: अपने अपहरण की रची कहानी, वीडियो बनवाकर परिजनों से मांगे 25 लाख, आरोपी युवक व दोस्त गिरफ्तार

मंडी धनौरा (अमरोहा), अमृत विचार। अपने अपहरण का वीडियो बनवाकर परिजनों से 25 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले युवक और उसके दोस्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने रुपये की तंगी होने का हवाला देकर अपना जुर्म कबूल किया है। पुलिस ने आरोपियों से तीन मोबाइल बरामद किए हैं।
  
यह मामला थाना बछरांयू क्षेत्र के गांव कुआंखेड़ा का हे। यहां के रहने वाला नाजिम 25 सितंबर को लापता हो गया था। उसके भाई आरिफ ने पुलिस को बताया था कि उसका भाई गजरौला क्षेत्र के गांव बलदाना असगरी खां निवासी अमित के साथ मुरादाबाद में रहने वाली अपनी बहन रूबी के पास गया था। तभी से वह लापता है। परिजन व पुलिस की उसकी तालाश में जुटे थे। 

इस बीच शुक्रवार रात नाजिम के मोबाइल नंबर से रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव टांडा पूठी में रहने वाले उसके बहनोई शौकीन के मोबाइल फोन पर एक वीडियो भेजा गया। इसमें नाजिम बंधा हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो देख शौकीन ने आरिफ को भेजा दिया। इसमें नाजिम व उसका दोस्त परिजनों से 25 लाख रुपये की फिरौती मांगते दिखे। बाद में उन्होंने यह वीडिया पुलिस दिखाया। 

अपहरण का मामला देख एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया। शनिवर को पुलिस ने खुलासा कर दिया। सीओ श्वेताभ भास्कर ने बताया कि नाजिम के दोस्त अमित का फोन नंबर सर्विलांस पर लगाया गया। मुखबिर की सूचना पर गांव मलेशिया के पास चीनी मिल के यार्ड के पास नाजिम व अमित को पकड़ लिया। थाने लाकर दोनों से पूछताछ की गई। सीओ ने बताया कि दोनों ने मिलकर इस पूरी घटना की कहानी रची थी। 

नाजिम ने घर वालों से रुपये ऐंठने के लिए दोस्त के साथ मिलकर खुद के अपहरण की साजिश रची। अमित ने उसको बांधकर उसका वीडियो बनाया और 25 लाख रुपये की फिरौती की मांगी। सीओ ने बताया कि घटना का खुलासा कर आरिफ की तहरीर पर नाजिम व अमित के खिलाफ अपहरण की झूठी सूचना व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। दोनों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- दिवाली तक मुरादाबाद से कानपुर, देहरादून व गाजियाबाद के लिए उड़ान सेवा शुरू होने की उम्मीद