Kannauj News: गैरहाजिर शिक्षिका ने स्कूल का ताला तोड़ा...निलंबित, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर डीएम को भेजा था

बीईओ विश्वनाथ पाठक व मधुलिका बाजपेयी की रिपोर्ट पर बीएसए ने की कार्रवाई

Kannauj News: गैरहाजिर शिक्षिका ने स्कूल का ताला तोड़ा...निलंबित, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर डीएम को भेजा था

कन्नौज, अमृत विचार। स्कूल समय के बाद प्रधानाध्यापक कक्ष का शिक्षिका ने ताला तोड़ दिया। ग्रामीणों ने इसका वीडियो बनाकर डीएम को भेज दिया। मामले की जांच के आदेश हुए तो पता लगा कि महीने में 20 दिन शिक्षिका विद्यालय ही नहीं पहुंचीं। वह गैरहाजिर दिनों में भी हस्ताक्षर कर रहीं हैं। दो बीईओ की जांच रिपोर्ट के बाद बीएसए ने आरोपी सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया।  

बीएसए संदीप कुमार ने बताया कि 23 सितंबर को बीईओ उमर्दा विश्वनाथ पाठक व बीईओ मधुलिका बाजपेयी की टीम विद्यालय में सहायक अध्यापक रीता त्रिपाठी की ओर से प्रधानाध्यापक कक्ष का ताला तोड़ने वाले वायरल वीडियो की जांच करने पहुंचीं। उस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक लक्ष्मी पाल, सहायक अध्यापक सौरभ यादव व धर्मेंद्र कुमार भी मौजूद थे। पंजीकृत 66 बच्चों के सापेक्ष 41 उपस्थित थे। 

बताया गया है कि एसएमसी अध्यक्ष दिलाशाराम व वीडियो बनाने वाले संदीप कुमार भी मौजूद थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि एसएमसी अध्यक्ष व स्टॉफ का आरोप है कि रीता त्रिपाठी 10 से 12 दिन ही विद्यालय आईं। इसकी जब जांच हुई तो 20 दिन अनाधिकृत रूप से वह अनुपस्थित मिलीं। मानव संपदा पोर्टल पर भी प्रभारी प्रधानाध्यापक ने अनुपस्थिति दिखाई और उसी आधार पर वेतन मिला। 

ताला तोड़ने के मामले में बीईओ टीम बीआरसी तिर्वा भी गई। वहां रीता त्रिपाठी एफएलएन प्रशिक्षण ले रहीं थीं। रीता ने बताया कि 18 सितंबर को वह उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करने गई थीं। उस दौरान वह ब्लॉक में प्रशिक्षण ले रहीं थीं। बैच का समय था इसलिए फोन कर स्टॉफ को रुकने को कहा था लेकिन जब वह स्कूल पहुंची तो बंद हो चुका था। अनुरोध के बाद भी स्कूल में कोई नहीं था। 

रीता त्रिपाठी ने ताला तोड़ने वाले मामले में खेद व्यक्त किया। बीईओ की टीम ने इसे अमर्यादित व अशोभनीय कृत्य माना। कहा इससे शिक्षक की गरिमा व विभाग की छवि धूमिल हुई है। विद्यालय का ताला तोड़ने, विद्यालय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने आदि के आरोप में कार्रवाई की संस्तुति हुई। बीएसए ने रीता त्रिपाठी को निलंबित कर प्राथमिक स्कूल जलालपुर पंचमा ब्लॉक कन्नौज में संबद्ध कर दिया है। मामले की जांच के लिए बीईओ हसेरन को नामित किया गया है। 15 दिन में आरोप पत्र मांगे गए हैं। 

ये भी पढ़ें- Kannauj: सौरिख बना आईएसओ प्रमाणित जनपद का पहला ब्लॉक...सरकार तीसरी संस्था से कराती मानकों के आधार पर सर्वे

ताजा समाचार

बरेली:दूसरे समुदाय का युवक बोला 'मैं पवन हूं'...लड़की के साथ पार्क मैं बैठा था, खूब हुआ हंगामा
पीलीभीत: 10.50 लाख रुपये बस से गायब बताए, फिर साक्ष्य नहीं दे पाया व्यापारी, थाने में हुए सवाल तो कर लिया समझौता, जानिए पूरा मामला
बरेली:शहर की 10 हजार स्ट्रीट लाइटें अब खुद ऑन व ऑफ होंगी...नगर निगम का झंझट खत्म
पीलीभीत: विदेश जाने की चाहत में बरेली के युवक ने गंवाए 12 लाख...रुपये वापस मांगने पर जालसाजों ने धमकाया, FIR दर्ज
बदायूं: स्कूल बस की टक्कर से महिला की मौत, परिजनों में मची चीख पुकार
BCCI सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान, IPL में अनुबंध के अलावा हर मैच के लिए मिलेंगे साढ़े सात लाख