पीलीभीत: विदेश जाने की चाहत में बरेली के युवक ने गंवाए 12 लाख...रुपये वापस मांगने पर जालसाजों ने धमकाया, FIR दर्ज

पीलीभीत: विदेश जाने की चाहत में बरेली के युवक ने गंवाए 12 लाख...रुपये वापस मांगने पर जालसाजों ने धमकाया, FIR दर्ज

माधोटांडा, अमृत विचार। विदेश भेजने के नाम पर चार जालसाजों ने बरेली के युवक से 12 लाख रुपये की ठगी कर ली। काफी समय बीतने के बाद भी वीजा नहीं मिला तो उसने रुपये वापस मांगे। इस पर आरोपियों ने मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

बरेली जिले के थाना भुत्ता क्षेत्र के गांव नगरिया रघुनाथ निवासी दिलबाग सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने अपने बेटे प्रभजोत सिंह और बहू कुलवीर कौर को विदेश भेजने के लिए माधोटांडा क्षेत्र के गांव खरदियूरा निवासी सिकंदर सिंह, उसकी पत्नी रितूराज कौर, बलकार सिंह और जसवंत सिंह से बात की थी। 

आरोपियों ने उन्हें 12 लाख रुपये खर्च होने की बात कही। इस पर वह तैयार हो गए। आरोपियों के कहने पर पीड़ित ने 21 सितंबर 2023 को 9.30 लाख रुपये सिकंदर के बैंक खाते में ट्रांसफर करा दिए। इसके अलावा शेष 2.70 लाख रुपये उन्हें नकद दिए थे। इस आरोपियों ने कहा जल्द ही वीजा दिलाकर विदेश भेजने की बात कही। 

काफी समय बीतने के बाद जब वीजा नहीं मिला तो पीड़ित ने अपने रुपये वापस मांगे। इस पर आरोपियों ने रुपये देने से इनकार कर दिया। इसके बाद काफी कहासुनी पर वह टालमटोल करने लगा। पीड़ित ने शंका होने पर नौ मार्च 2024 को घर जाकर रुपये मांगे। तभी आरोपियों ने मारपीट कर भगा दिया। एसओ अचल कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की विवेचना कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें- बदायूं: स्कूल बस की टक्कर से महिला की मौत, परिजनों में मची चीख पुकार