शाहजहांपुर: रेकी कर चोरी करने वाले तीन चोर गिरफ्तार, पुलिस ने आरोपियों से बरामद किया ये सामान...

शाहजहांपुर: रेकी कर चोरी करने वाले तीन चोर गिरफ्तार, पुलिस ने आरोपियों से बरामद किया ये सामान...

जैतीपुर/शाहजहांपुर, अमृत विचार। एक माह पूर्व सूरजूपुर में हरिशंकर के मकान से हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के कब्जे से पुलिस ने चोरी किया जेवर और बरामद की है। पूछताछ में पता चला कि चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले इन लोगों ने मकान की रेकी की थी।

थाना क्षेत्र के गांव सुरजूपुर निवासी हरिशंकर एक माह पूर्व मकान में सो रहे थे। चोर उनके घर से बक्से का ताला तोड़कर नगदी, जेवर चुराकर ले गए थे। उन्होंने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार चोरों की सुरागरसी कर रहे थे। पुलिस ने शनिवार सुबह चार बजे मुखबिर की सूचना पर बनखण्डी नाथ सड़क की पुलिया के पास से चोरों को पकड़ लिया। 

पकड़े गए लोगों में बरेली के थाना फतेहगंज पूर्वी के गांव नगरिया कलां निवासी वीरपाल, गजेंद्र व महेंद्र हैं। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के कब्जे से एक जोड़ी पायल, कमर बिछुआ, सोने का छोटा ओम, 12 हजार रुपये बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान चोरों ने बताया कि सुरजूपुर में हरिश्चन्द्र के मकान की पहले दो दिन तक रेकी की। 

घटना वाले दिन अभियुक्त दिनेश मकान के पड़ोस में नीम के पेड़ से छत पर आ गया। जीने के सहारे नीचे आकर मुख्य दरवाजे की कुंडी खोल दी थी। उसके दोनों साथी मकान में घुस गए। बक्से का ताला तोड़कर नगदी, जेवर चुरा लिया था। पुलिस ने तीनों चोरों का चालान कर दिया। टीम में उप निरीक्षक संजीव कुमार, महीपाल आदि थे।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: रेल लाइन पार करते समय महिला की ट्रेन से कटकर मौत, परिजनों में मचा कोहराम