नैनीताल: 3200 मीटर की ऊंचाई में देश का पहला पेट्रोल पंप खोलेगा केएमवीएन

नैनीताल: 3200 मीटर की ऊंचाई में देश का पहला पेट्रोल पंप खोलेगा केएमवीएन

नैनीताल, अमृत विचार। आदि कैलाश यात्रा पर आने वाले भक्तों को अब धारचूला के गुंजी में पेट्रोल पंप की सुविधा मिलेगी। कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) गुंजी में पेट्रोल पंप खोलने जा रहा है। यह देश का पहला पेट्रोल पंप होगा, जो 3200 मीटर की ऊंचाई पर खुलेगा।

केएमवीएन के प्रबंध निदेशक विनीत तोमर ने बताया कि धारचूला के बाद ऊंचाई वाले क्षेत्र में अब तक लोगों की आवाजाही न के बराबर थी। जिसके चलते उसे क्षेत्र में पेट्रोल पंप स्थापित नहीं हो सका था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदि कैलाश यात्रा पर आने के बाद क्षेत्र में लोगों का रुझान बड़ा है।

बीते वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष दोगुनी संख्या से भक्त आदि कैलाश के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कुमाऊं मंडल विकास निगम गुंजी में पेट्रोल पंप खोलने जा रहा है। पेट्रोल पंप खोले जाने को लेकर जिलाधिकारी पिथौरागढ़ ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है।

भूमि हस्तान्तरण का कार्य हो गया है। भारत पेट्रोलियम की टीम ने क्षेत्र का निरीक्षण कर अपनी अनापत्ति भी दे दी है। जल्द ही पंप के लिए मशीन लगाने और अन्य कार्य किए जाएंगे। जिसके बाद गुंजी में पेट्रोल पंप खोल दिया जाएगा।


पेट्रोल पंप खोले जाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा गया है। शासन से अनुमति मिलने के बाद 3200 मीटर की ऊंचाई वाले क्षेत्र गुंजी में पेट्रोल पंप खोल दिया जाएगा। सभी औपचारिकता पूरी कर ली गई हैं।
- विनीत तोमर, प्रबंध निदेशक केएमवीएन

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन