Kanpur: पांडु नगर पुलिया पर बनेगा मॉडल चौराहा, दो किमी. की सड़क होगी चौड़ी, फैला अंधेरा होगा दूर

विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अफसरों के साथ किया निरीक्षण

Kanpur: पांडु नगर पुलिया पर बनेगा मॉडल चौराहा, दो किमी. की सड़क होगी चौड़ी, फैला अंधेरा होगा दूर

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव नीर क्षीर चौराहे से शास्त्री नगर सेंट्रल पार्क जाने वाली सड़क चौड़ी होगी। वहीं, पांडु नगर पुलिया चौराहा मॉडल चौराहे के रूप में विकसित किया जायेगा। मेट्रो कार्य से हुये डॉयवर्जन की वजह से सड़क पर ट्रैफिक लोड बढ़ गया है। इससे भीषण जाम लग रहा है। 

जिसको देखते हुये बुधवार को क्षेत्रीय भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने नगर आयुक्त सुधीर कुमार व चीफ इंजीनियर नगर निगम के साथ मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान मैथानी ने डबल पुलिया से लेकर लोहारन भट्टा तक अंधेरे की वजह से होने वाले एक्सीडेंट का मुद्दा  भी नगर आयुक्त के सामने रखा। इसपर नगर आयुक्त ने पूरे मार्ग पर लाइट लगवाने के निर्देश दिये हैं।

गोविंद नगर विधायक सुरेंद्र मैथानी पंडित श्याम बिहारी मिश्रा मार्ग (डबल पुलिया से लोहारन भट्टा तक निर्मित सड़क) का निरीक्षण किया। पांडु नगर पुलिया चौराहा को एक मॉडल चौराहा बनाने के लिए कार्य योजना तैयारी को अंतिम स्वरूप दिया। विधायक ने नीरछीर चौराहा काकादेव से लेकर पांडु नगर पुलिया और शास्त्री नगर सेंटर पार्क तक पूरी सड़क का चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण करने को कहा। 

चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट, स्पीड ब्रेकर, 10-10 मीटर दोनों तरफ बाउंड्री को तोड़कर रेलिंग लगाकर चौराहे को मॉडल चौराहा बनाया जाये। चौराहे के बीच में एक स्तंभ भी बनाया जाये। विधायक ने केस्को के ट्रांसफार्मर को 10 मीटर शिफ्ट करने को कहा जिसपर नगर आयुक्त ने भुगतान करने में असमर्थता जताई। इस पर विधायक ने कहा कि मैं अपनी निधि से 7 लाख रुपये केस्को को भुगतान करवा दूंगा। 

इस दौरान कार्यदायी संस्था यूपीएसआईसी के टेक्निकल कर्मचारी और अधिकारियों ने चौराहे के संभावित स्वरूप की डिजाइन भी दिखाई। विधायक ने नगर आयुक्त से कहा कि मैं अपनी विधायक निधि से इस चौराहे का सुंदरीकरण और चौड़ीकरण करा रहा हूं। 

विधायक मैथानी ने कहा कि श्याम बिहारी मिश्र मार्ग की बस्ती का सीवेज को अलग जोड़ा जाये जिससे पानी सड़क पर न भरे और सड़क खराब न हो सके। नगर आयुक्त सुधीर कुमार ने चौराहे पर एक हाई मास्क भी लगवाने के निर्देश दिए। इस दौरान दीपक सिंह, आनंद दुबे, गुड्डन, राघवेंद्र दुबे, रवि, अमित वर्मा, विपिन दुबे आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Farrukhabad: कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस के रिसाव से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू