बागेश्वर: पवन हंस की टीम ने किया मेलाडुंगरी हेलीपेड का निरीक्षण

बागेश्वर: पवन हंस की टीम ने किया मेलाडुंगरी हेलीपेड का निरीक्षण

बागेश्वर, अमृत विचार। गरूड़ स्थित हेलीपेड का पवन हंस हेली कंपनी के अधिकारियों ने तहसील प्रशासन के साथ हेलीपेड का दौरा किया तथा हवाई सेवा संबंधी व्यवस्थाओं को देखा। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि आसपास कुछ चीड़ के पेड़ों की छंटनी करानी होगी। हेलीपेड उड़ान के लिए उपयुक्त है। उन्होंने शीघ्र डीपीआर भेजने की बात कही।

गरुड़ में लंबे समय से हेलीसेवा सुचारू करने के प्रयासों में तेजी आई है। विगत सप्ताह जिलाधिकारी आशीष भटगाई के निरीक्षण के बाद बुधवार को पवन हंस के संयुक्त महाप्रबंधक पीके मारगन यहां पहुंचे तथा उन्होंने उपजिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा के साथ हेलीपेड का दौरा किया। उन्होंने उपजिलाधिकारी से हेलीपेड के आसपास की भूमि आदि की जानकारी ली। महाप्रबंधक ने कहा कि हेलीसेवा के लिए हेलीपेड उपयुक्त है।

इसमें कोई बड़ा कार्य करने की अब आवश्यकता नहीं है। कहा कि हेलीपेड के आसपास के लगभग आधा दर्जन चीड़ के पेड़ों की छंटनी करनी होगी। उपजिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा ने बताया कि हेलीपेड की डीपीआर अक्टूबर माह तक मिल जाएगी इसके बाद इसे लोनिवि को सौंपकर अन्य व्यवस्थाएं व निर्माण संबंधी कार्य कर दिया जाएगा। पवन हंस की टीम के आने के बाद तथा जिला प्रशासन की सक्रियता को देखते हुए जनपद से प्रमुख स्थानों के लिए हवाई सेवा प्रारंभ होने की उम्मीद जगी है। इस दौरान तहसीलदार निशा रानी समेत राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।