राजधानी की सीमा पर बाहर से आए गैंग पुलिस को रहे छका 

पुलिस की मुस्तैदी में सेंधमारी कर ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहा शातिर गिरोह

राजधानी की सीमा पर बाहर से आए गैंग पुलिस को रहे छका 

फहीम उल्ला खान, मलिहाबाद : इन दिनों राजधानी के ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ शातिर गिरोह बना पुलिस की मुस्तैदी में सेंधमारी कर ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे है। हालत ये है कि रात के समय घड़ी की सुई 12 बजाती है, तो ग्रामीणों को भय सताने लगता है। गांवों के लोगों में चोरों का जिस तरह खौफ है, उस तरह की स्थिति छह वर्ष पहले हुआ करती थी। एक माह की बात करें तो चोरों ने करीब दस से भी ज्यादा छोटी और बड़ी वारादात को अंजाम देकर पुलिस को  चुनौती दी है।  

दिनांक                        थाना                                       वारदात 

 

03 सितंबर                      रहीमाबाद                     एक मकान  और तीन दुकान में चोरी

8 सितंबर                         रहीमाबाद                              एक घर में चोरी

18 सितम्बर                      रहीमाबाद                                 बोलरो चोरी

20 सितंबर                        रहीमाबाद                              मकान से गहने चोरी

20 सितंबर                        मलिहाबाद                              मोटरसाइकिल चोरी

22 सितंबर                        रहीमाबाद                               इलेक्ट्रॉनिक दुकान में चोरी

गैर जनपद का गिरोह कर रहा चोरी

एसीपी धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि चोरी के तरीकों को देख यह आभास लगाया जा रहा है कि गैर जनपद के चोर गिरोह बनाकर राजधानी के सीमावर्ती इलाकों में वारदात को अंजाम दे रहे है। इस गिरोह को पकड़ने के लिए संदिग्ध लोगो पर नज़र रखी जा रही है।इसके अलावा मुखबिर तंत्र को प्रभावी बनाया गया है। साथ ही सीमावर्ती इलाकों में पुलिस गस्त बढाई गई है।जल्दी ही गैंग की गिरफ्तारी कर सभी चोरियो का पर्दाफाश किया जाएगा।

झुंझुनूं गैंग की आहट से सहमे ग्रामीण 

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में राजस्थान के झुंझुनूं के डकैतों ने काकोरी के बनिया खेड़ा में एक ग्राम प्रधान के घर को निशाना बनाते हुए जमकर उपद्रव काटा था।इसी दौरान प्रधान के पुत्र की हत्या कर फरार हो गए थे । उसके बाद इसी गैंग ने मलिहाबाद के सरावा में पूर्व प्रधान के बेटे की हत्या कर लूट पाट की थी। उसी रात मुंशी गंज निवासी दयाराम कन्नौजिया के घर मे महिलाओं के साथ मारपीट कर लूटपाट की। ऐसे गांव के लोगों का कहना है कि इलाके में लगातार हो रही चोरी के पीछे झुंझुनूं गैंग का हाथ तो नहीं। हांलांकि, पुलिस इस मामले में कुछ भी कह पाने में बच रही है। वहीं, राजधानी से सटे सीतापुर जनपद के महमूदाबाद कोतवाली इलाके में कुछ गैंग वारदात को अंजाम देकर गांव में पर्चे चस्पा कर रहे है। जिसमे वह गांव वालों से लाखो रुपए की भी मांग कर रहे है।

सीमावर्ती ज़िले में मटमैला गैंग की दशहत

एसीपी मलिहाबाद ने बताया कि क्षेत्र की सीमा से हरदोई, उन्नाव और सीतापुर जनपद शुरु होता है। जोकि, माल, रहीमाबाद और मलिहाबाद सटे थाने हैं। बताया कि पड़ोसी जिले सीतापुर में मटमैला गैंग की दहशत ग्रामीणों में व्याप्त है। यह गैंग सीतापुर के खेरिया, लोना समेत आधा दर्जन से भी ज्यादा गांव में लाखों की चोरी कर चुका है। यह गांव मजह 50 किलोमीटर की दूरी है।