बरेली: ट्रैक्टर-ट्रॉली पर दिखा किसानों का रेला...कमिश्नर कार्यालय पर किया धरना

आवारा पशुओं की समस्या से लेकर गन्ना भुगतान समेत 12 सूत्रीय मांगें रखीं

बरेली: ट्रैक्टर-ट्रॉली पर दिखा किसानों का रेला...कमिश्नर कार्यालय पर किया धरना

बरेली, अमृत विचार। भारतीय किसान यूनियन ( भाकियू) अराजनैतिक के बैनर तले किसानों ने भारी संख्या में कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर मंगलवार दोपहर को धरना प्रदर्शन शुरू किया। अलग-अलग जगह से ट्र्रैक्टर ट्राली के जरिए किसान पहुंचे थे। इस धरना प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन व दूसरे किसान संगठनों ने पदाधिकारी और किसान शामिल हुए। आवारा पशुओं से लेकर गन्ना के समय से भुगतान समेत 12 सूत्रीय मांगें रखी गईं।

इससे पहले सभी किसान दोपहर को ट्रैक्टर ट्रालियों से झुमका तिराहे से कमिश्नर कार्यालय के लिए बढ़े। इस दौरान झुमका तिराहे पर पुलिस ने किसानों को रोकने का प्रयास किया। मगर किसानों की अधिक संख्या होने के चलते पुलिस भी उन्हें रोकने में नाकाम रही। जिसके बाद किसानों की भीड़ दोपहर में कमिश्नर कार्यालय पहुंची। लिहाजा किसानों की भारी संख्या को देखते हुए अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने बैरियर लगा दिए। कमिश्नरी के दोनों मुख्य गेटों पर सुरक्षा बढ़ाते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। इन सभी किसानों की कई मांगे है जिनको लेकर वह कमिश्नरी के अंदर धरने पर बैठ गए। काफी देर तक धरना चलता रहा, इसके बाद शाम को कमिश्नर को 12 सूत्रीय मांगों से संबंधित ज्ञापन दिया गया।

अवारा पशु कर रहे फसलों को खराब
भाकियू अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष तेजपाल गंगवार ने बताया कि सरकार की ओर से कई ऐसे मामले हैं जिन पर काम नहीं किया जा रहा है हम लोग हर बार हर महीने किसी न किसी माध्यम से अपनी समस्याओं को अवगत करवाते हैं मगर कभी भी उन समस्याओं का कोई जवाब नहीं आता है। इस लिए आज मजबूरन हमें ये बैठक बुलानी पड़ी है। इस समय हमारी सबसे बड़ी समस्या आवारा पशु हैं जिससे फसल तो खराब हो रही है साथ ही इनके कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इसके अलावा भी कई ऐसी समस्या हैं जिसके बावजूद प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।

 

ये भी पढ़ें- बरेली: पंचायत के फरमान पर आरोपी को चप्पलों से पिटवाया, लड़की की तस्वीरों को किया था वायरल

ताजा समाचार

Lucknow News: कैंसर संस्थान में 94 और Lohia Institute में 126 डॉक्टरों की होगी भर्ती, जानिए कितने चिकित्सकों ने किया आवेदन
Kanpur: घाटे में चल रही ई-बसों के मुख्य संचालन अधिकारी बर्खास्त, मंडलायुक्त ने जांच की समीक्षा करने के बाद की कार्रवाई
Kanpur: पेशकार को गिरफ्तार कराने वाले दिव्यांग की मां व भाई को भेजा जेल, दिव्यांग बोला- पुलिस ने रची साजिश
Health: बच्चे को अगर बार-बार हो रही है यह समस्या तो न करें नजर अंदाज, कैंसर के हो सकते हैं लक्षण
संभल: कुत्तों के झुंड ने 6 साल के बच्चे को नोच कर मार डाला, परिजनों में मचा कोहराम
हाईकोर्ट ने गुजारा भत्ता के लिए बुजुर्ग दंपती के बीच कानूनी लड़ाई पर जताई चिंता, कहा- लगता है कलियुग आ गया