अयोध्या: रामायण मेले में जुड़ेगा प्रवचन सत्र, तैयारियों को लेकर हुई बैठक

अयोध्या: रामायण मेले में जुड़ेगा प्रवचन सत्र, तैयारियों को लेकर हुई बैठक

अयोध्या, अमृत विचार। रामायण मेले की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस वर्ष पांच से आठ दिसंबर तक यह मेला प्रस्तावित है। इसे लेकर रविवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। समिति के संरक्षक डॉ. निर्मल खत्री ने कहा रामायण मेला अपनी नई ऊंचाइयों को छू रहा है। 

इस वर्ष से प्रवचन सत्र को एक नई रूपरेखा प्रदान की जाएगी, जिसकी रूपरेखा जगतगुरु रामदिनेशाचार्य की अध्यक्षता में तैयार की जाए। डॉ. जनार्दन उपाध्याय ने प्रस्ताव रखा की पत्रिका के स्तर को और सुधारा उपयोगी व ज्ञानवर्धक बनाया जाएगा और इसको भारत के प्रमुख विश्वविद्यालय संस्थाओं एवं वृहत स्तर पर मंत्रालय को भेजा जाए। 

समिति के संयोजक आशीष मिश्रा ने प्रस्ताव रखा कि इस वर्ष  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रण एवं प्रथम पोस्ट के अनावरण करने के लिए महापौर गिरीश पति त्रिपाठी की अध्यक्षता में सभी सदस्य मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा समिति के पिछले वर्षों के व्यय पर चर्चा की गई व आगामी वर्ष में होने वाले व्यय का प्रस्ताव भी रखा गया जिसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास किया।

सरदार महेंद्र सिंह के निधन के बाद रिक्त चल रहे पद पर सरदार सुरेंद्र सिंह (नीतू) को सदस्य बनाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने भरोसा दिलाया कि नगर िनगम हर सहयोग देगा। जगद्गुरु रामदिनेशाचार्य, सुनीता शास्त्री, डॉ. निर्मल खत्री, कमलेश सिंह, जनार्दन उपाध्याय, शैलेंद्र मिश्र आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत के खिलाफ केस दर्ज, जानें मामला