IND vs BAN Test Series : ऋषभ पंत ने कहा- मैं टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा सहज महसूस करता हूं

IND vs BAN Test Series : ऋषभ पंत ने कहा- मैं टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा सहज महसूस करता हूं

चेन्नई। बांग्लादेश के खिलाफ आक्रामक शतकीय पारी के साथ अपने पसंदीदा प्रारूप में वापसी करने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविवार को कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा सहज महसूस करते हैं। पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के तीसरे दिन 109 रन की पारी के साथ इस प्रारूप में अपनी वापसी को यादगार बनाया। 

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में एक भीषण कार दुर्घटना में लगी गंभीर चोटों से उबरने के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे थे। यह उनके टेस्ट करियर का छठ शतक है। पंत और शुभमन गिल (नाबाद 119) की शतकीय पारियों से भारत ने दूसरी पारी चार विकेट पर 287 रन पर घोषित कर बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रन का असंभव जैसा लक्ष्य दिया। बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गयी जिससे भारत ने इस मैच को 280 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया। 

पंत ने रविवार को मैच खत्म होने के बाद कहा,  यह शतक खास है क्योंकि मुझे चेन्नई में खेलना पसंद है। चोट के बाद मैं तीनों प्रारूप खेलना चाहता था और यह मेरा पहला टेस्ट था। उम्मीद है कि आने वाले दिन और बेहतर होंगे। उन्होंने कहा, यह भावनात्मक था, मैं हर मैच में रन बनाना चाहता था जो नहीं हुआ। मैं हालांकि टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं क्योंकि इस प्रारूप में मैं सबसे ज्यादा सहज महसूस करता हूं। मुझे मैदान पर रहने पर किसी अन्य चीज से ज्यादा खुशी होती है।

पंत ने 128 गेंद की पारी में 13 चौके और चार छक्के जड़ने के साथ गिल के साथ चौथे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की। उन्होंने कहा,  मुझे नहीं पता कि बाहर के लोगों ने क्या कहा लेकिन मैं परिस्थितियों से अपने मुताबिक निपटना चाहता था। जब आप 30 रन के आसपास तीन विकेट गंवा देते हैं तो साझेदारी करना अहम होता है। मैंने और गिल ने यही काम किया।

ये भी पढे़ं : IND vs BAN : यह जीत हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है...रोहित शर्मा ने की अश्विन-पंत के प्रदर्शन की सराहना 

ताजा समाचार

Auraiya News: दिनदहाड़े बदमाशों ने तमंचा लगाकर दंपति के साथ की लूट...इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस
सहारनपुर: हिंसक झड़प और गोलीबारी के बाद दबिश देने पहुंची पुलिस टीम हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल
औरैया में सिम्बॉयसिस घोटाला: करोड़ों रुपये हेराफेरी करने में सोसायटी मालिक फरार...उपभोक्ताओं ने थाना दिवस में की थी शिकायत
Quad summit : चीन हमारी परीक्षा ले रहा है...क्वाड बैठक में जो बाइडेन ने ऐसा क्यों कहा?
Kanpur: सतीश महाना ने अधिकारियों को लगाई फटकार, बोले- दीपावली तक रोशन हो बंद पड़ीं स्ट्रीट लाइटें, सीवर जाम की समस्या हो खत्म
UP Board Exam: बोर्ड परीक्षा के लिए केन्द्र निर्धारण शुरू, 25 सितंबर तक करना होगा आवेदन