हनुमान सेतु के पास प्रसाद की दुकानों से लिए नमूने, सभी बड़े मंदिरों के आसपास की दुकानों में होगी जांच

हनुमान सेतु के पास प्रसाद की दुकानों से लिए नमूने, सभी बड़े मंदिरों के आसपास की दुकानों में होगी जांच

लखनऊ, अमृत विचार: तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में मिलावट की बात सामने आने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने जिले में भी जांच शुरू कर दी है। विभाग की टीम ने शनिवार को हनुमान सेतु मंदिर के पास प्रसाद की दुकानों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे।

खाद्य सचल दल ने स्थान हनुमंत धाम और हनुमान सेतु मंदिर के आसपास की दुकानों से प्रसाद के लड्डू, पेड़ा, बर्फी और घी की जांच कर नमूने लिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत खाद्य कारोबारियों को आवश्यक जानकारी दी। टीम 6 से अधिक दुकानों में जांच की।

सहायक आयुक्त खाद्य विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शहर के सभी बड़े मंदिरों के आसपास प्रसाद की दुकानों पर जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि बड़े प्रतिष्ठानों से भी लोग प्रसाद लेकर मंदिर आते हैं। बड़े प्रतिष्ठानों की भी जांच की जाएगी। खाद्य सचल दल में विनोद कुमार, हेमंत कुमार, राजमणि प्रजापति एवं पल्लवी तिवारी आदि थे।

यह पढ़ेः Dev Diwali: 12 लाख दीपों से जगमगाएंगे काशी के घाट, 15 नवंबर को होगा भव्य उत्सव, ग्रीन आतिशबाजी का दिखेगा नजारा

ताजा समाचार

अयोध्या में तिरुपति का लड्डू खाए भक्तों के लिए पंचगव्य का स्टाल लगवाएंगे शंकराचार्य, कहा- हमारा आंदोलन सिर्फ देसी गायों के लिए है
रामपुर : ट्रक ने बाइक सवार सब्जी विक्रेता को रौंदा, मौके पर ही मौत...परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
दोस्ती, प्यार और दुष्कर्म :  दबाव में आकर प्रेमिका से रचाई शादी, फिर दोस्त के साथ मिलकर किया दुष्कर्म
Kanpur Dehat Crime: गद्दा फैक्ट्री अग्निकांड में कंपनी दो डायरेक्टर गिरफ्तार...काम कर रहे छह मजदूरों की झुलसने से हुई थी मौत
लखीमपुर खीरी: खेलते समय गोमती नदी में गिरा बालक डूबा, तलाश जारी 
रामपुर : ट्रेन को पलटाने का प्रयास करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, खंभे को रेलवे ट्रैक पर रखकर हो गए थे फरार