छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में तीन महिला समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में तीन महिला समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में तीन महिला नक्सलियों और एक पुरुष नक्सली ने आत्मसमर्पण कर दिया। इन नक्सलियों पर कुल 20 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही जून 2020 में शुरू किए गए 'लोन वर्राटू' (स्थानीय गोंडी बोली में बोले जाने वाला शब्द जिसका अर्थ है अपने घर/गांव वापस लौटो) अभियान के तहत अब तक दंतेवाड़ा में 872 नक्सलियों ने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया है। 

पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने बताया कि एक दंपति समेत चार नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने बताया कि इनमें से हुंगा तामो उर्फ ​​तामो सूर्या (37) और उसकी पत्नी आयती ताती (35) माओवादियों की क्षेत्रीय कंपनी नंबर 2 में सक्रिय थे और दोनों पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। 

राय ने बताया कि वे 2018 में छत्तीसगढ़-तेलंगाना अंतरराज्यीय सीमा पर पामडे (बीजापुर) के जंगलों में सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले में कथित रूप से संलिप्त थे। उन्होंने बताया कि दो महिला नक्सलियों देवे उर्फ ​​विज्जे (25) और माडवी पर क्रमश: तीन लाख रुपये और एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। राय ने बताया कि पड़ोसी सुकमा जिले के रहने वाले इन चारों लोगों को 25-25 हजार रुपये की सहायता दी गई है और सरकार की नीति के अनुसार उनका पुनर्वास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: शिक्षकों से अवकाश लेकर धरने में सहभागिता का आह्वान, आगामी 28 सितंबर को होगा मंडलीय धरना 

 

ताजा समाचार

शाहजहांपुर:चाय बनाते वक्त सिलेंडर में लगी आग, सब्जी व्यापारी झुलसा, नकदी समेत घरेलू सामान राख
प्रयागराज: पाटलिपुत्र ट्रेन में यात्री की मौत, यात्रियों ने किया हंगामा
अयोध्या में तिरुपति का लड्डू खाए भक्तों के लिए पंचगव्य का स्टाल लगवाएंगे शंकराचार्य, कहा- हमारा आंदोलन सिर्फ देसी गायों के लिए है
रामपुर : ट्रक ने बाइक सवार सब्जी विक्रेता को रौंदा, मौके पर ही मौत...परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
दोस्ती, प्यार और दुष्कर्म :  दबाव में आकर प्रेमिका से रचाई शादी, फिर दोस्त के साथ मिलकर किया दुष्कर्म
Kanpur Dehat Crime: गद्दा फैक्ट्री अग्निकांड में कंपनी दो डायरेक्टर गिरफ्तार...काम कर रहे छह मजदूरों की झुलसने से हुई थी मौत