IND vs BAN Test Series : ऋषभ पंत-शुभमन गिल ने जड़े शतक, भारत ने बांग्लादेश को दिया 515 रनों का टारगेट

IND vs BAN Test Series : ऋषभ पंत-शुभमन गिल ने जड़े शतक, भारत ने बांग्लादेश को दिया 515 रनों का टारगेट

चेन्नई। चेन्नई टेस्ट में शनिवार को तीसरे दिन भारतीय टीम ने बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रनों का टारगेट दिया है। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 287 रन बनाकर घोषित कर दी। ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शतक लगाया। 515 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने चाय तक बिना किसी नुकसान के 56 रन बना लिए। चाय के समय शादमैन इस्लाम 21 और जाकिर हसन 32 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले भारत ने दूसरी पारी चार विकेट पर 287 रन पर घोषित करके बांग्लादेश को 515 रन का लक्ष्य दिया। अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 81 रन से आगे खेलने वाली भारतीय टीम के लिये ऋषभ पंत ने 109 और शुभमन गिल ने नाबाद 119 रन बनाये।

ऋषभ पंत के बाद शुभमन गिल ने जड़ा शतक
ऋषभ पंत के बाद शुभमन गिल ने भी शतक जड़ दिया है। उन्होंने 161 गेंद में टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा। गिल ने पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की थी। वहीं ऋषभ पंत 109 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने शुभमन गिल के साथ 167 रन की साझेदारी की। फिलहाल केएल राहुल और शुभमन गिल क्रीज पर हैं।

ऋषभ पंत ने 124 गेंद में टेस्ट करियर का छठा शतक लगाया है। दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट के बाद यह उनका पहला टेस्ट है। पंत संयुक्त रूप से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

 

शुभमन गिल-ऋषभ पंत के अर्धशतक, लंच तक भारत के पास 432 रन की बढ़त
भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को लंच तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 205 रन बना लिए जिससे उसके पास 432 रन की बढत हो गई है। लंच के समय शुभमन गिल 86 और ऋषभ पंत 82 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में 138 रन जोड़ लिये हैं। बांग्लादेश की टीम शुक्रवार को पहली पारी में 149 रन पर आउट हो गई थी जिससे भारत को 227 रन की बढत मिली थी। भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाये थे।

 

वहीं दिसंबर 2022 के भयावह कार हादसे के बाद पहली बार टेस्ट खेल रहे पंत ने पहली पारी में सस्ते में आउट होने के बाद अर्धशतक जमाया। उन्होंने धीमी शुरूआत की और जमने में समय लिया। पहले ड्रिंक्स ब्रेक के समय मेहदी हसन मिराज की आफ स्पिन पर चौका जड़ने के बाद उन्होंने हाथ खोले। पंत ने 88 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्हें 72 के स्कोर पर नजमुल हुसैन शंटो ने शाकिब अल हसन की गेंद पर जीवनदान भी दिया । भारत ने पहले सत्र में 124 रन बनाये। 

ये भी पढ़ें : ओलंपिक में जो भी गोल बचाए, वो मेरे लिए नहीं बल्कि टीम और देश के लिए थे : पीआर श्रीजेश