बदायूं: खुलासा: व्यापारी ने रचा था लूट का ड्रामा...पुलिस ने बदमाश पकड़े तो सच आया सामने

बदायूं: खुलासा: व्यापारी ने रचा था लूट का ड्रामा...पुलिस ने बदमाश पकड़े तो सच आया सामने

बिसौली, अमृत विचार। पारिवारिक रंजिश में खाद-बीज के एक दुकानदार ने लूट का ड्रामा रचा। पुलिस को सूचना देकर कहा कि बोलेरो सवार नकाबपोश पांच बदमाशों ने तमंचे लहराते हुए उनकी दुकान पर आकर मारपीट की है। गल्ले में रखे चार लाख रुपये लूटकर भाग गए हैं। घटना क्षेत्र में फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। 

एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने मौका मुआयना किया। व्यापारी से बात करके पुलिस को जल्द खुलासे का निर्देश दिया। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगाई गईं। पुलिस ने जांच की तो मामला फर्जी निकला। दोपहर में पांचों आरोपियों को मय बोलोरे हिरासत में लिया गया। उन्होंने मारपीट और तमंचे लहराने की बात कबूल की है लेकिन लूट नहीं की थी। 

कोतवाली बिसौली क्षेत्र के मोहल्ला वीरबाबू की बगिया निवासी विपिन कुमार यादव पुत्र महीपाल सिंह नगर में रामनिवास इंटर कॉलेज मार्ग पर आयुष खाद भंडार के नाम से दुकान चलाते हैं। विपिन के अनुसार वह सुबह लगभग 10 बजे दुकान पर आए थे। दुकान खोली। इसी दौरान बोलेरो कार से नकाबपोश पांच बदमाश पहुंचे। 

वह दुकान में घुसे और तमंचा लहराते हुए विपिन यादव से मारपीट करने लगे। उनके गल्ले में रखे चार लाख रुपये लूटकर संभल की ओर भाग गए। उन्होंने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। आलाधिकारियों को अवगत कराया। कुछ देर के बाद एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह, सीओ बिसौली सुनील कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। व्यापारी से जानकारी की। 

एसएसपी ने खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा एसओजी को भी लगाया। व्यापारी की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। टीम ने जांच शुरू की। बोलेरो का नंबर पता किया। बोलेरो विपिन के भाई राजेंद्र के साढ़ू राहुल के पिता जिला संभल के थाना गुन्नौर क्षेत्र के गांव नदरोली निवासी कालीचरन के नाम पर है। टीम ने घटनास्थल के आसपास और मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की। 

स्थानीय दुकान और अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की। बोलेरो सवारों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने अपना नाम संभल निवासी राहुल पुत्र कालीचरन, अखिलेश पुत्र रामकुमार, नीरेश पुत्र कल्यान सिंह, भूपेंद्र पुत्र शिव नारायण और गिरिराज पुत्र सोपाली बताया। उनके पास से तीन तमंचे, चार जिंदा कारतूस और दो  नाजायज चाकू बरामद हुए। पूछताछ में आरोपी राहुल ने बताया कि विपिन कुमार से उनका पारिवारिक विवाद चल रहा है। 

वह शुक्रवार रात अपने साथियों के साथ बिसौली-बिल्सी मार्ग पर मेला देखने आया था। मेला में ही सो गए। शनिवार सुबह विपिन कुमार ताला खोलने आए तो अखिलेश, नीरेश ताला खोलने से पहले ही उसके पास पहुंच गए। पूछा कि विपिन क्यों बेवजह परेशान कर रहे हो। इसी बात पर विपिन गाली-गलौज करने लगा। उन्होंने लाठी-डंडों से विपिन को पीटा। 

आसपास के दुकानदार एकत्र हो गए तो वह लोग तमंचे लहराते हुए भाग गए थे। बिल्सी, वजीरगंज, मुजरिया आदि क्षेत्र में जाने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे। रास्ते में पुलिस ने पकड़ लिया। जिसके बाद पुलिस ने विपिन से पूछताछ की तो उसने लूट की घटना झूठी होने की बात कबूल की। उसके रुपये दुकान पर सुरक्षित रखे हैं। पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ धाराएं तरमीम करते हुए जेल भेज दिया। 

शनिवार सुबह व्यापारी ने मारपीट और लूट की सूचना दी थी। मौका मुआयना किया था। जांच के दौरान बोलेरो सवार पांच लोगों को हिरासत में लिया। पूछताछ में उन्होंने पारिवारिक रंजिश के चलते मारपीट की बात कही। लूट नहीं की। मारपीट करके तमंचा लहराते हुए गए थे। पुलिस ने फिर व्यापारी से पूछा तो उसने लूट की घटना से इंकार कर दिया। - डॉ. बृजेश कुमार सिंह, एसएसपी।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद से कश्मीर तक जल्द कर सकेंगे रेल यात्रा, पहाड़ों के बीच बनाई जा रहीं सुरंगें, रेल लाइन बिछाने का काम तेजी से जारी

 

ताजा समाचार

नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या
मां को डायबिटीज तो खतरे में बच्चे की जान, कानपुर के नारायना मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने बताईं ये जरूरी जानकारियां...
Kanpur: जूही यार्ड से निकली मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी...एक घंटे बाद ट्रेन हो सकी रवाना, मामले की जांच शुरू