Kanpur: वक्फ संशोधन बिल का नमाजियों ने किया विरोध; आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने की थी अपील

Kanpur: वक्फ संशोधन बिल का नमाजियों ने किया विरोध; आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने की थी अपील

कानपुर, अमृत विचार। आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मस्जिदों के इमाम से अपील की थी कि वे जुमा की नमाज के पहले वक्फ क्या है, उसकी कैसे हिफाजत की जाये, कौन कौन से कागजात तैयार रखना है, पूरा ब्यौरा नमाजियों को दें। एक क्यूआर कोड भी जारी किया था कि वक्फ संशोधन बिल का विरोध इस क्यूआर कोड के जरिये करें।

जुमा की नमाज के बाद हजारों की संख्या में मुसलमानों ने क्यूआर कोड के जरिये वक्फ संशोधन बिल का विरोध किया। ये विरोध के स्वर बोर्ड जेपीसी तक ले जाना चाहता है। बोर्ड ने आरोप लगाया है कि मुसलमानों की जमीन को सरकार हड़पने की साजिश कर रही है। 

फिलहाल ये बिल पास नहीं हो पाया है और इस बिल को जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) को भेजा गया है और ये समिति लोगों से इसपर राय मशविरा कर रही है, लिहाजा मुसलमानों को चाहिये कि इस बिल का ज्यादा से ज्यादा विरोध करें ताकि जेपीसी तक उनका विरोध पहुंच जाये और इस बिल को पास होने से रोका जा सके। 

कहा है कि अपनी दीनी, ईमानी, शरई और व्यक्तिगत जिम्मेदारी समझते हुए अपनी राय अवश्य भेजें। इस संबंध में प्रसिद्ध मौलाना सज्जाद नोमानी का एक वीडियो भी बोर्ड ने जारी किया है जिसमें वक्फ के बारे में पूरी जानकारी वीडियो में दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: उर्सला में आयुष्मान लाभार्थी से मांगे रुपये; दलित पैंथर ने किया प्रदर्शन, आरोपी पर कार्रवाई की उठाई मांग

 

ताजा समाचार

Balrampur: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में लगे देश विरोधी नारे, माहौल हुआ खराब, वीडियो रिकार्डिंग की जांच में जुटी पुलिस
जौनपुर: प्रतियोगिताओं से बच्चों का होता है रचनात्मक विकास-एसपी सिटी
शाहजहांपुर: बारावफात जुलूस के दौरान करंट से एक की मौत, चार झुलसे, पुलिसकर्मियों पर गुस्साए एसपी, कहा- यह कैसे की जा रही ड्यूटी?
बरेली : डीजल चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी: मूड़ा अस्सी व जवाहर में मिली बाघ की लोकेशन, ट्रैंक्यूलाइज के लिए पिंजरा लगाकर बनाई गई अस्थाई मचान
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए घोषणा पत्र किया जारी, जानिए क्या किए वादे?