नैनीताल में सीवर लाइनों की मरम्मत के लिए 83 लाख का प्रस्ताव

नैनीताल में सीवर लाइनों की मरम्मत के लिए 83 लाख का प्रस्ताव

नैनीताल, अमृत विचार। शहर में सीवर लाइनों की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए जल संस्थान ने 83 लाख रुपये के प्रस्ताव को तैयार किया है। लंबे समय से शहर के कई हिस्सों में सीवर लीक होने की समस्या उत्पन्न हो रही है, जिससे स्थानीय निवासियों और पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों ने कई बार इस समस्या के समाधान की मांग की है, लेकिन अब जल संस्थान की ओर से उठाया गया यह कदम उम्मीद जगाता है। सीवर लाइनों के मरम्मत कार्य के तहत विभिन्न क्षेत्रों में सुधार कार्य किए जाएंगे, जिससे शहर की स्वच्छता और स्वास्थ्य में सुधार होगा। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता रमेश गर्ब्याल ने बताया कि इस परियोजना का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा, ताकि नागरिकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जा सके।

यह योजना न केवल स्थानीय निवासियों के लिए राहत लेकर आएगी, बल्कि नैनीताल आने वाले पर्यटकों के अनुभव को भी बेहतर बनाएगी। शहर की सड़कों पर लीक होने वाले सीवर पानी से न केवल बदबू फैलती है, बल्कि इससे कई स्वास्थ्य समस्याएं भी उत्पन्न होती हैं। अब इस परियोजना से नागरिकों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। स्थानीय निवासियों ने इस प्रस्ताव का स्वागत किया है और उम्मीद जताई है कि कार्य समय पर पूरा होगा, जिससे नैनीताल की सुंदरता और स्वच्छता में सुधार होगा।

ताजा समाचार

राज्यपाल ने प्रक्षेत्रों का किया भ्रमण, गायों को खिलाया गुड़ : बंजर भूमि में खेती देख हुईं गदगद, मछलियों को खिलाया दाना 
BREAKING NEWS लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर औरैया में हादसा: बलेनो कार खड़े डंपर से टकराई...एक ही परिवार के चार लोगों की मौत
IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड के तीसरे टेस्ट के लिए टिकटों की कीमतों में नहीं होगा इजाफा, मुंबई क्रिकेट संघ ने दी जानकारी 
Exclusive: बरेली शरीफ पहुंचा शैतान खबीस के पुतले का मुद्दा, शहर काजी बोले- इस्लाम का मजाक बर्दाश्त नहीं...
पाकिस्तान : भीड़ ने शव परिजनों से छीना, लगाई आग...ईशनिंदा के आरोपी का पुलिस ने किया था एनकाउंटर
Kamlesh Fighter: कमलेश फाइटर गैंग का एक और साथी प्रदीप गिरफ्तार...खबर बनाने के बाद वायरल करने की बात कहकर लेते थे पैसे