रुद्रपुर: क्रिप्टो ट्रेडिंग लालच देकर 54.62 लाख की साइबर ठगी

रुद्रपुर: क्रिप्टो ट्रेडिंग लालच देकर 54.62 लाख की साइबर ठगी

रुद्रपुर, अमृत विचार। साइबर क्राइम का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। साइबर ठगों ने नैनीताल के रहने वाले व्यक्ति को क्रिप्टो ट्रेडिंग का झांसा देकर लाखों की ठगी कर ली। तहरीर के आधार पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

थाना तल्लीताल नैनीताल निवासी गिरीश तिवारी ने बताया कि दो जनवरी को उसके व्हाट्सएप पर एक अज्ञात नंबर से लिंक आया। लिंक पर क्लिक करते ही वह एक ग्रुप से जुड गया और शेयर मार्केट व क्रिप्टो ट्रेडिंग की जानकारी मिलनी शुरू हो गई। इसी दौरान ग्रुप एडमिन ने कम निवेश पर ज्यादा मुनाफा देने का प्रलोभन दिया। इसके बाद 18 अप्रैल से एक जुलाई 2024 तक ग्रुप एडमिन कहने पर उसने खाते में 54.62 लाख रुपये का भुगतान कर दिया और जब रकम निकालने को कहा, तो एक कुलदीप नाम के व्यक्ति की कॉल आती है।

जो खुद को चार्टर्ड एकाउंटेंट बता रहा था। आरोप था कि जब रकम देने का दबाव बनाया, तो संपर्क करना बंद कर दिया। ठगी का एहसास होने पर शिकायतकर्ता ने मामले की तहरीर साइबर क्राइम थाना पुलिस को दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। उधर,साइबर क्राइम थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि तहरीर आते ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला क्रिप्टो ट्रेडिंग का है। 

ताजा समाचार

लखनऊ: 2 अक्टूबर को सत्याग्रह का संकल्प लेंगे कर्मचारी, गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर होगी आंदोलन की शुरूआत
राज्यपाल ने प्रक्षेत्रों का किया भ्रमण, गायों को खिलाया गुड़ : बंजर भूमि में खेती देख हुईं गदगद, मछलियों को खिलाया दाना 
BREAKING NEWS लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर औरैया में हादसा: बलेनो कार खड़े डंपर से टकराई...एक ही परिवार के चार लोगों की मौत
IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड के तीसरे टेस्ट के लिए टिकटों की कीमतों में नहीं होगा इजाफा, मुंबई क्रिकेट संघ ने दी जानकारी 
Exclusive: बरेली शरीफ पहुंचा शैतान खबीस के पुतले का मुद्दा, शहर काजी बोले- इस्लाम का मजाक बर्दाश्त नहीं...
पाकिस्तान : भीड़ ने शव परिजनों से छीना, लगाई आग...ईशनिंदा के आरोपी का पुलिस ने किया था एनकाउंटर