Adani Group के सिटी गैस वितरण कारोबार को अंतरराष्ट्रीय बैंकों से 3100 करोड़ रुपये का कर्ज

Adani Group के सिटी गैस वितरण कारोबार को अंतरराष्ट्रीय बैंकों से 3100 करोड़ रुपये का कर्ज

अहमदाबाद। अडानी समूह ने शुक्रवार को कहा कि उसकी कंपनी अदानी टोटल गैस लि (एटीजीएल) को बीएनपी पारिबा, डबीएस बैंक और वैश्विक स्तार पर काम करने वाले तीन अन्य बैंकों एवं वित्तीय संस्थानों से उसके सिटी-गैस वितरण कारोबार के लिए पहली बार 37.5 करोड़ डालर (3100 करोड़ रुपये से अधिक) का कर्ज मिला है।

अडानी समूह की विज्ञप्ति के अनुसार उसने सिटी गैस वितरण कारोबार के लिए इन संस्थानों के साथ कर्ज सुविधा के लिए एक समग्र समझौता किया है। इसके तहत समूह को भविष्य में अपनी योजनाओं के लिए वित्तीय सहायता मिल सकेगी। इन संस्थानों में मिझूहो बैंक , एमयूफजी बैंक और मित्सुई बैंकिंग कार्पोरेशन भी शामिल है।

एटीजीएल के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) पराग पारिख ने कहा, “यह ऋण समझौता एटीजीएल के कारोबार के स्वस्थ विकास को बढ़ावा देगा और इसकी पूंजी प्रबंधन योजना कंपनी के लिए भविष्य के वित्तपोषण का आधार बनेगी ।
इससे हमारे सभी हितधारकों के लिए दीर्घकालिक हितों का संवर्धन होगा।”

एटीजीएल को 13 राज्यों में 34 अधिकृत इलाकों में सिटी गैस नेटवर्क स्थापित करने के लिए लाइसेंस मिले हैं। इन इलाकों में 20 करोड़ आबादी रहती है जो देश की कुल आबादी का 14 प्रतिशत है। एटीजीएल इन इलाकों में पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) और सीएनजी (कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस) वितरण के लिए बुनियादी सुविधाओं का नेटवर्क स्थापित करेगी।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने दौड़ाया तो युवक ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

ताजा समाचार