Kanpur Crime: ज्वैलरी शॉप्स को टारगेट कर चोरी की वारदात को देते थे अंजाम, पुलिस ने तीन शातिरों को किया गिरफ्तार

 Kanpur Crime: ज्वैलरी शॉप्स को टारगेट कर चोरी की वारदात को देते थे अंजाम, पुलिस ने तीन शातिरों को किया गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। बिधनू थानाक्षेत्र के रमईपुर स्थित ज्वैलर्स शॉप में शटर काटकर 25 लाख से अधिक की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला दो भाइयों समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के पास से भारी मात्रा में चोरी का माल बरामद हुआ है। पूछताछ में जानकारी हुई कि इन्हीं शातिर चोरों ने हनुमंत विहार स्थित ज्वैलर्स शॉप में भी सुरंग बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। दोनों चोरियां का खुलासा करने के बाद शातिरों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। 

शुक्रवार को डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि गल्लामंडी निवासी प्रभुदयाल की रमईपुर में स्थित मार्केट में आरके ज्वैलर्स के नाम से शॉप है। 23 अगस्त की रात दुकान के पीछे का शटर काटकर चोरों ने करीब 25 लाख से अधिक के सोने और चांदी के जेवरात और नगदी पार कर दिया था।

सुबह शॉप पहुंचने पर प्रभुदयाल को घटना की जानकारी हुई थी। जानकारी पर तत्कालीन डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। डॉग स्क्वॉयड और फोरेंसिक ने भी घटना के साक्ष्य एकत्र किए थे।

इधर हनुमंत विहार में चोरों ने रविवार रात दीपक गुप्ता की ज्वैलर्स शॉप का गेट काटने के बाद सुरंग बनाकर घुसे चोरों ने तीन लाख रुपये का माल पार कर दिया था। डीसीपी ने बताया कि मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर माल की बरामदगी कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए शातिरों ने मूलरूप से जिला फतेहपुर मलवां निवासी 22 अर्जुन कुमार और 20 वर्षीय अंकित कुमार भाई हैं। दोनों श्याम नगर में एक किराए के मकान में रहते हैं। शातिरों ने फतेहपुर के हुसैनगंज निवासी राजेश के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई थी। इसके बाद दोनों घटनाओं को अंजाम दिया। आरोपियों के पास से ज्वैलरी का सामान और नकदी बरामद कर ली गई है। 

सर्विलांस की सहायता से मिली सफलता 

बिधनू में ज्वैलर्स शॉप में हुई बड़ी चोरी की घटना में खुलासे के लिए पुलिस को काफी दिक्कतें आई। क्योंकि वहां आसपास सीसीटीवी न होने के चलते आरोपी पकड़ से बाहर थे।

इसके बाद जब हनुमंत विहार में सुरंग बनाकर चोरी की तो पुलिस ने घटनास्थल से लेकर आसपास दर्जनों सीसीटीवी खंगाले। इसपर पुलिस को बाइक से जाते हुए संदिग्ध दिखाई दिए। सर्विलांस की सहायता से पुलिस को आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिल गई।

ये भी पढ़ें- कानपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्या...पुरानी रंजिश में वारदात को दिया अंजाम, 15 दिन पहले जेल से जमानत पर छूटे थे आरोपी

ताजा समाचार

FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...