शाहजहांपुर: दुष्कर्म और लूट का आरोपी 13 वर्ष बाद गिरफ्तार; जमानत मिलने के बाद से था फरार, इस तरह पुलिस को देता रहा चकमा...

शाहजहांपुर: दुष्कर्म और लूट का आरोपी 13 वर्ष बाद गिरफ्तार; जमानत मिलने के बाद से था फरार, इस तरह पुलिस को देता रहा चकमा...

शाहजहांपुर, अमृत विचार। दुष्कर्म और लूट मामले में आरोपी अभियुक्त कोर्ट से जमानत होने के बाद 13 वर्ष तक पहचान छिपाकर इधर-उधर अन्य प्रदेशों में घूमता रहा। इधर पुलिस एएसजे/एफटीसी कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद उसकी तलाश में घूम रही थी। शुक्रवार दोपहर सेहरामऊ दक्षिणी पुलिस ने बादशाहनगर चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

थाना सेहरामऊ दक्षिणी के गांव रौरा निवासी रिंकू के खिलाफ वर्ष 2011 में सेहरामऊ दक्षिणी में दुष्कर्म, लूट आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था।जिसमें पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वर्ष 2012 में न्यायालय से जमानत पाकर वह पलायन कर गया और न्यायालय द्वारा नियत तिथि  पर मुकदमे की तारीख पर वह कोर्ट में पेश नही हुआ। 

इस पर न्यायालय ने धारा 82/83 सीआरपीसी की कार्रवाई की और उसके उपरान्त अभियुक्त रिंकू का स्थायी वारंट जारी किया गया था। करीब 13 वर्षो से रिंकू अपनी उपस्थिति को छिपाकर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यो में रह रहा था। उसने अपने परिजन व रिश्तेदारो से भी संपर्क स्थापित नहीं किया। 

इधर, एसपी के निर्देश पर अपराधियों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। अभियान में जुटी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त रिंकू को बादशाहनगर चौराहे से दोपहर 12: 40 बजे गिरफ्तार कर लिया। 

सजा हो जाने के डर से फरार हो गया था आरोपी

पूछताछ पर अभियुक्त रिंकू ने बताया कि वर्ष 2011 में उसका प्रेम प्रंसग एक लड़की के साथ चल रहा था, जिसमें लड़की के परिवारीजन ने उसके  खिलाफ दुष्कर्म सहित लूट का मुकदमा लिखाया था। जिसमें वह जेल गया था। 

घर वालों द्वारा जमानत कराने पर इस डर से कि इस मुकदमें में उसे सजा हो जाएगी, वह जमानत पाकर अपने गांव से फरार हो गया तथा 13 वर्षो में उसने बदल बदलकर कई स्थानों पर रहकर मेहनत मजदूरी कर जीवन यापन किया है,  इस दौरान वह दिल्ली, पंजाब व हरियाणा आदि राज्यों में अलग अलग जगहों पर रहा।

परिवारीजनों का हाल जानने आया था

वह इस दौरान कई बार बरेली व लखनऊ भी आया लेकिन अपने रिश्तेदार व घरवालो से कभी नही मिला और न ही कोई सम्पर्क किया। यदि वह पहले घरवालों या रिश्तोदरो के संपर्क में होता तो पहले ही पकड़ा जाता। आरोपी ने बताया कि मेरे द्वारा यह मैसज प्रसारित करा दिया कि उसकी मृत्यु बीमारी के चलते हो गयी है। 

आज भी में अपने गांव जाने के लिए नही बल्कि किसी व्यक्ति से मिलने के लिए तथा अपने परिवारीजनों का हालचाल लेने के लिए आया था। तभी किसी ने पुलिस को सूचना दे दी, जिससे पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: श्री रामचंद्र मिशन आश्रम पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति; बोले- तीर्थ से कम नहीं यह स्थान, अभ्यासियों से पूछा ये सवाल...

 

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...