पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 

पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 

पीलीभीत, अमृत विचार : निलंबित किए गए कर्मियों की बहाली समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा।  सुबह से ही नगरपालिका कार्यालय में कर्मचारी एकत्र रहे। उन्हें 15 से अधिक सभासदों ने अपना लिखित समर्थन दिया। इसके अलावा कार्यालय के अन्य कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल हो गए। इस वजह से नगरपालिका कार्यालय में सरकारी कामकाज नहीं हो सका। जल कल की टीम ने भी समर्थन देते हुए सफाई व्यवस्था के साथ पेयजल आपूर्ति को भी ठप कर दी। कर्मचारियों की मांग है कि किसी भी तरह से शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जब तक मांगे पूरी नहीं होंगी। वह दिन रात हड़ताल पर डटे रहेंगे।

शहर के ब्रहमचारी घाट पर बनाए गए अस्थायी जलाशय की पॉलिथीन हटाने के बाद हुए विरोध प्रदर्शन का संज्ञान लेकर सफाई नायक समेत चार कर्मचारी निलंबित कर दिए गए थे। इसके बाद सोशल मीडिया पर भसी नगरपालिका के कर्मियों को लेकर अभद्र टिप्पणी कर दी गई थी। जिसके बाद से मामला तूल पकड़ गया था। गुरुवार को शहर की सफाई व्यवस्था ठप कर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेशीय सफाई कर्मचारी संघ की ओर से सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की गई, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद शुक्रवार को मामला और तूल पकड़ गया। नगरपालिका में कर्मचारी धरने पर बैठे रहे। सफाई कर्मचारियों के समर्थन में नगरपालिका कार्यालय में कार्यरत अन्य कर्मचारियों ने भी समर्थन देते हुए कामकाज ठप कर काली पट्टी बांधकर धरने में शामिल हो गए।

सफाई कर्मचारी संघ की ओर से उठाई जा रही मांगों को जायज बताते हुए निलंबन वापस लेने और माहौल खराब करने वालों पर कार्रवाई की मांग की। जिसके चलते नगरपालिका के समस्त कार्यालय खाली रहे। चाहे फिर सफाई विभाग हो या टैक्स कार्यालय। सभी जगह सन्नाटा पसरा रहा। अपने कार्य से आने वाले लोगों को वापस लौटना पड़ा।  इतना ही नहीं जल कल विभाग की ओर से भी सफाई कर्मचारियों को समर्थन दिया गया। जल कल प्रभारी तारिक हसन खां ने अपनी टीम के साथ धरना स्थल पर पहुंचकर सोशल मीडिया पर की गई विवादित टिप्पणी का विरोध जताते हुए सफाई व्यवस्था के साथ-साथ पेयजल आपूर्ति को भी बंद कर दिया। उन्होंने कहा जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, वह पेयजल आपूर्ति चालू नहीं करेंगे।

दोपहर बाद कर्मचारी एकत्र होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां डीएम संजय कुमार को इस प्रकरण में कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि सोशल मीडिया पर नगर पालिका के खिलाफ  आपत्ति जनक पोस्ट वायरल करने वाले पर सख्त कार्रवाई हो। कर्मचारी संगठन ने कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी। तब तक हड़ताल चलेगी। फिर वह नगरपालिका से संबधित कोई भी कार्य हो..नहीं किया जाएगा। डीएम ने मामले में जांच कराकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।  

इन सभासदों ने दिया समर्थन

हड़ताल पर चल रहे सफाई कर्मचारियों के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी  के विरोध में नगरपालिका के सभासदों ने भी समर्थन दिया है। शुक्रवार को सुबह 11 बजे नगरपालिका के सभासद एकत्र होकर कार्यालय पहुंचे। जहां सभासदों ने धरना स्थल पर पहुंचकर नगरपालिका के खिलाफ गलत प्रचार करने वाले लोगों के विरोध में लिखित समर्थन देते हुए उनके धरने में शामिल हुए। जहां जमकर नारेबाजी की गई। समर्थन देने वालों में सभासद वतनदीप मिश्रा, साकेत सक्सेना, मोहम्मद शरीफ, निर्मल सिंह, निजाकत अली, रईस अंसारी, इकबाल हजरत, राशिद हुसैन, सुनीता सिंह,  अनस अंसारी, शैलेंद्र कौर, गोकुल प्रसाद मौर्या, शिवम श्रीवास्तव आदि रहे।

ताजा समाचार

FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...