Unnao: बैंक मित्र संचालक से लूट करने वाला आरोपी पुलिस से मुठभेड़ में घायल, नगदी बरामद

Unnao: बैंक मित्र संचालक से लूट करने वाला आरोपी पुलिस से मुठभेड़ में घायल, नगदी बरामद

उन्नाव, अमृत विचार। फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र में बीते 9 सितंबर को सीएससी संचालक दुकान बंद करके घर लौट रहा था। इस दौरान बाइक सवार अज्ञात लुटेरों ने तमंचे के बल पर उससे नगदी लूट ली थी। घटना को गंभीरता से लेते हुए आईजी रेंज लखनऊ ने निरीक्षण किया था और खुलासे के लिए पुलिस टीम का गठन किया था। 

भोर पहर पुलिस टीम ने घटना में शामिल एक आरोपी को वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा। इस दौरान पुलिस टीम से आरोपी की मुठभेड़ हो गई। भागने के दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने आरोपी से नकदी बरामद की है। घायल आरोपी को पुलिस ने उपचार के लिए भर्ती कराया है। 

बता दें बीते 9 सितंबर को ग्राम टिकरा उमेगान निवासी छगनू प्रसाद पुत्र मेवालाल ने डायल 112 पर जानकारी दी थी, कि शाम करीब साढ़े पांच बजे थाना सफीपुर स्थित एसबीआई बैंक से वह 2 लाख 80 हजार रुपये निकाल कर घर लौट रहा था। इस दौरान ग्राम सुक्खू खेड़ा के पास तीन अज्ञात बाइक सवार लोगों ने तमंचे के बल पर उसके बैग से रुपये छीन लिए और भाग गए। 

घटना की जानकारी पर पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी थी। आईजी रेंज लखनऊ प्रशांत कुमार ने भी मौके पर पहुँच कर जांच कर जल्द खुलासे के निर्देश दिए थे। एसपी दीपक भूकर के निर्देश पर खुलासे के लिए लगाई गई टीम ने भोर पहर करीब साढ़े चार बजे वाहन चेकिंग के दौरान सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा उम्मेद राय बाजार निवासी अश्वनी कुमार पुत्र राज कुमार व उसके एक साथी को उगू रेलवे क्रॉसिंग के पास से पकड़ा। 

नकदी की बरामदगी के लिए निशान देही पर ले जाने के दौरान वह भागने लगे। इसी दौरान पुलिस टीम से मुठभेड़ हो गई। जिसमें अश्वनी के पैर में गोली लगने से वह जख्मी हो गया और उसका साथी भाग निकला। पुलिस ने आरोपी से तमंचा कारतूस और नगदी बरामद की है। पुलिस ने आरोपी को उपचार के लिए सफीपुर सीएचसी में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR