किसान व कृषि व्यापारियों का चोली दामन का साथ: कृषि मंत्री

व्यापारी पार्टी का सुरक्षा कवच, नहीं होगा कोई अन्याय

किसान व कृषि व्यापारियों का चोली दामन का साथ: कृषि मंत्री

बाराबंकी, अमृत विचार। राज्यमंत्री कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान बलदेव सिंह औलख ने कहा कि व्यापारी किसानों को बेहतर बीज, खाद व कीटनाशक उपलब्ध कराता है। खेती किसानी से संबंधित समस्याओं को दूर करने की सलाह देता है। किसान व कृषि व्यापारी का एक दूसरे के साथ चोली दामन का साथ है। किसानों व व्यापारियों की समस्याओं का सरकार ध्यान दे रही है। जरूरत पड़ी तो एक्ट में संशोधन होगा। इसका मुद्दा कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा।

राज्यमंत्री औलख बुधवार को नगर के एग्रो इनपुट डीलर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित जीआईसी ऑडीटोरियम में कृषि व्यापारी महाधिवेशन एवं शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आपके बगैर किसान अधूरे हैं। आपका व्यापार भी किसानों की अच्छी पैदावार पर निर्भर है। इसलिए किसानों को अच्छी सलाह व खाद, बीज व कीटनाशक मुहैया कराएं। किसी भी कंपनी के उत्पाद खरीदें तो उसे परख लें। व्यापारी भाजपा पार्टी का सुरक्षा कवच है। आप लोगों के दम पर ही केंद्र में तीसरी बार मोदी व प्रदेश में दूसरी बार योगी जी की सरकार बनी है।

सगंठन के प्रदेश अध्यक्ष अतुल त्रिपाठी ने मंत्री के सामने व्यापारियों के मुद्दे रखे। कहा कि खाद, बीज व कीटनाशक के कई मामले फोरम में लंबित हैं। शील बंद कंपनी के उत्पाद व्यापारी बेचते हैं। सैंपल फेल होने पर कंपनी को पार्टी न बनाकर व्यापारियों पर कार्रवाई व जुर्माना होता है। अगर किसी काम से व्यापारी दुकान बंद कर दे तो जांच में उसका लाइलेंस निलंबित कर दिया जाता है। कृषि मंत्री ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि उनके दुर्घटना बीमा व अन्य सुविधाओं के लिए एक्ट में संशोधन कराने का मुद्दा कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा।

बंद दुकानों पर अधिकारी आज से कोई कार्रवाई नहीं करेंगे इसके निर्देश उपकृषि निदेशक श्रवण कुमार, जिला कृषि रक्षा अधिकारी राजितराम व पीपीओ विजय कुमार को दिए। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुपम अग्रवाल ने भी व्यापारियों की समस्याओं को रखा। कृषिमंत्री ने कार्यक्रम के अंत में एग्रो इनपुट डीलर्स एसोसिएशन बाराबंकी की जिला, तहसील व ब्लॉक कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इसके साथ ही कार्यक्रम में मौजूद सभी व्यापारियों को धान की पराली न जलाने व किसानों को जागरुक करने की भी शपथ दिलाई। कार्यक्रम में रामकुमार वर्मा, नितेश वैश्य, प्रहलाद सिंह, दिग्विजय सिंह, अवधेश वैश्य आदि मौजूद रहे।

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया