सलमान खान की फिल्म 'वांटेड' के 15 साल हुए पूरे, गानों का 'जलवा' आज भी मचा रहा धमाल 

सलमान खान की फिल्म 'वांटेड' के 15 साल हुए पूरे, गानों का 'जलवा' आज भी मचा रहा धमाल 

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म वांटेड के प्रदर्शन के आज 15 साल पूरे हो गये हैं। प्रभुदेवा निर्देशित 2009 में प्रदर्शित एक्शन थ्रिलर फिल्म वांटेड में सलमान खान के साथ साथ आयशा टाकिया और महेश मांजरेकर ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थी।सलमान खान का ‘राधे’ के रूप में अद्वितीय स्वैग आज भी लोगों के दिलों में राज करता है। 

फिल्म 'वांटेड' की कहानी राधे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अंडरकवर पुलिस अधिकारी है इंटेंस एक्शन और करिश्माई स्क्रीन प्रजेंस के साथ सलमान खान का राधे का किरदार न केवल दमदार था, बल्कि वह एक नए बॉलीवुड नायक के आदर्श का प्रतिनिधित्व करता था। उनकी प्रदर्शन ने फिल्म को खास बना दिया और उन्हें नई फैन फॉलोइंग दिलाई।फिल्म की स्क्रिप्ट, निर्देशन और समग्र क्रियान्वयन की भूमिका तो महत्वपूर्ण थी लेकिन इसके संवादों ने इसे यादगार बना दिया। इन संवादों ने दर्शकों और आलोचकों के बीच चर्चा का विषय बनकर फिल्म की स्थायी अपील में महत्वपूर्ण योगदान दिया। फिल्म का साउंडट्रैक भी इसकी सफलता में अहम भूमिका निभाता है। 

"जलवा" और "लव मी लव मी" जैसे गाने तुरंत हिट हो गए और आज भी लोगों की जुबां पर बने हुये हैं। वाजिद अली और साजिद-वाजिद द्वारा रचित इस फिल्म की संगीत ने एक पहचान बनायी। 'वांटेड' में सलमान खान की हाई-ऑक्टेन एंट्री और विलेन के साथ उनके इलेक्ट्रिफाइंग टकराव जैसे दृश्य लेजेंडरी बन गए हैं।रोमांचक प्रदर्शन, शानदार संगीत और ट्रेंडसेटिंग संवादों के साथ, इस फिल्म ने न केवल सलमान खान के करियर में एक महत्वपूर्ण क्षण को चिह्नित किया, बल्कि बॉलीवुड सिनेमा के इतिहास में एक स्थायी विरासत भी स्थापित की।

ये भी पढ़ें : राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की 'स्त्री 2' ने रचा इतिहास, बनीं हिंदी भाषा में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया