फर्रुखाबाद में मिनी मुंबई जैसा नजारा...कमालगंज के गणपति राजा की विदाई में उमड़ा भारी जनसैलाब, देखें- PHOTOS

फर्रुखाबाद में मिनी मुंबई जैसा नजारा...कमालगंज के गणपति राजा की विदाई में उमड़ा भारी जनसैलाब, देखें- PHOTOS

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। कमालगंज के गणपति राजा की विदाई यात्रा में हजारों की भीड़ उमड पड़ी। गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा कमालगंज से शुरू हुई। जिसमें भव्यता और आस्था का अद्वितीय दृश्य देखने को मिला। इस यात्रा में लाखों की संख्या में लोग शामिल रहे। गणपति बप्पा की विदाई के इस भावुक क्षण में श्रद्धालु अपनी आंखों में आंसू और दिल में भक्ति लिए गणेश जी पर पुष्प वर्षा करते हुए चलते रहे।

विशाल गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा कमालगंज से पांचाल घाट तक करीब 20 किलोमीटर चलकर समाप्त हुई। आसमान में लोग अबीर गुलाल उड़ाते रहे। ड्रोन कैमरों से गुलाब की पंखुड़ियों की बरसात की जा रही है। डीजे पर बजते भक्ति गीतों के बीच गणपति बप्पा की विदाई विदाई हो रही है, और चारों ओर “गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ” के जयकारे गूंजते रहे। 

गणेश चतुर्थी 1

यात्रा की शुरुआत कमालगंज स्थित प्रेम पुष्प गेस्ट हाउस से हवन-पूजन के बाद गणपति गजानन को भव्य रथ में विराजमान की गई है। यात्रा पूरे कस्बे से गुजरते हुए कानपुर-फतेहगढ़ मार्ग पर प्रस्थान कर चुकी है और यात्रा में श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा है।

सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम

कमालगंज गणेश सेवा समिति के अध्यक्ष अमित गुप्ता ने बताया कि इस भव्य यात्रा के दौरान 200 वालंटियर तैनात किए गए है। वालंटियर भीड़ को नियंत्रित करने और सुरक्षा सुनिश्चित करने का कार्य कर रहे है। जिससे सभी श्रद्धालु सही मार्ग दर्शन और सुविधाएं प्राप्त कर सकें। प्रशासन की तरफ से भी अधिकारियों के साथ पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया।

गणेश चतुर्थी 3

विशाल विसर्जन यात्रा को देखते हुए रूट किया डायवर्ट

कमालगंज से निकलने वाली विशाल प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान बड़े वाहनों के लिए कुछ मार्ग बंद किए गए। यदि आप गुरसहायगंज, खुदागंज होते हुए कमालगंज से फर्रुखाबाद जाना चाहते हैं, तो यह मार्ग बड़े वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद किया गया है। इसके लिए गुरसहायगंज, छिबरामऊ होते हुए जहानगंज मार्ग का उपयोग कर सकते है। फर्रुखाबाद से कन्नौज जाने वाले वाहनों के लिए भी जहानगंज, छिबरामऊ मार्ग से जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें- कानपुर में बुढ़वा मंगल पर हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़: पनकी मंदिर में पुलिस का पहरा, जगह-जगह भंडारे का आयोजन