रामपुर : तीसरे दिन कोसी नदी में उतराता मिला किशोर का शव, गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूब गए थे तीन लोग

रामपुर : तीसरे दिन कोसी नदी में उतराता मिला किशोर का शव, गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूब गए थे तीन लोग

 दक्ष की फाइल फोटो।

स्वार(रामपुर), अमृत विचार। तीन दिन पूर्व गणपति विसर्जन के दौरान कोसी नदी में डूबे 17 वर्षीय दक्ष का शव स्वार थाना क्षेत्र के गांव मिलक काजी के पास कोसी नदी में उतराता मिला। किशोर का शव मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है। 

शनिवार को उत्तराखंड काशीपुर के कचनाल गाजी गढ्ढा कालोनी वार्ड 40  के कुछ लोग गणपति प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए कोसी नदी पर आए थे। इस दौरान 17 वर्षीय दक्ष पुत्र अनिल, 22 वर्षीय नागेश, 17 वर्षीय विकास और 17 वर्षीय हिमांशु नदी में नहाने के लिए कूद गए थे। नदी के तेज बहाव के कारण किशोर नदी की धारा में बह गए थे। इससे प्रतिमा विसर्जन करने वाले श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया था। मौके पर मौजूद तैराकों ने हिमांशु को बचा लिया था। लेकिन तेज बहाव होने के कारण तीन अन्य को नहीं बचाया जा सका।

जानकारी पाकर पहुंचे अधिकारियों ने मुरादाबाद से गोताखोरों को बुलाया था। गोतोखोर कोसी में डूबे दो किशोरों और एक युवक की तलाश में जुटे थे। सोमवार को तीसरे दिन स्वार कोतवाली क्षेत्र के गांव मिलक काजी के ग्रामीण चारा लेकर कोसी नदी पार करके घर लौट रहे थे। इस दौरान उन्हें नदी में एक शव उतराता हुआ दिखाई दिया। ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव की पहचान करने के लिए कोसी नदी में डूबे युवकों के परिजनों को बुला लिया। परिजनों ने शव की पहचान दक्ष के रूप में की।

एक किशोर और युवक की तलाश अभी भी जारी
कोसी नदी में डूबे युवक और किशोर की तलाश अभी भी जारी है। गोताखोर तीन दिन से उन्हें तलाश कर रहे हैं। सोमवार को दक्ष का शव मिलने के बाद नागेश और विकास के परिजन भी अपने आंसू नहीं रोक सके। उन्हें भी अपने बच्चों के साथ अनहोनी की आशंका सताने लगी है। गोताखोरों की तलाश के दौरान नागेश और विकास के परिजन पूरे दिन मौके पर डटे रहे। इस दौरान ग्रामीणों का जमावड़ा भी लगा रहा।

ये भी पढे़ं : पुलिस मुठभेड़ : धर्मांतरण के आरोपी ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, गिरफ्तार