ताली बजाने, संगीत पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी : चिकित्सकों की हड़ताल पर बोले तृणमूल विधायक

ताली बजाने, संगीत पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी : चिकित्सकों की हड़ताल पर बोले तृणमूल विधायक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक तापस चटर्जी की उस टिप्पणी पर रविवार को विवाद खड़ा हो गया, जिसमें उन्होंने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या की घटना का विरोध कर रहे डॉक्टरों व आम लोगों के आंदोलन की आलोचना करते हुए कहा कि “सिर्फ ताली बजाने और संगीत की धुन के बीच लगाए जा रहे नारों पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी।”

प्रदर्शनकारी चिकित्सकों ने चटर्जी की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यह एक जनआंदोलन है और इसके महत्व को कमतर नहीं किया जाना चाहिए। राजारहाट-न्यू टाउन से विधायक चटर्जी का एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने इलाके में आयोजित एक बैठक के दौरान यह कहते नजर आ रहे हैं, “ताली बजाने और डिस्को की धुन पर नाचने से कोई भी आंदोलन सफल नहीं होगा। एक सच्चा आंदोलन अधिक गंभीर गतिविधियों से चिह्नित होता है।”

‘पीटीआई-भाषा’ स्वतंत्र रूप से वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका। आरजी कर घटना की पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर चिकित्सक पिछले छह दिनों से साल्ट लेक इलाके में राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय स्वास्थ्य भवन के बाहर धरना दे रहे हैं। इस दौरान उन्हें नारे लगाते, नुक्कड़ नाटक करते और साथ में गाने गाते देखा गया है।

तृणमूल विधायक की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए ‘जूनियर डॉक्टर्स फोरम’ के एक पदाधिकारी अनिकेत महाता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “हम मृतका के लिए न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और हमें आम लोगों का समर्थन मिल रहा है। जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हमारे आंदोलन के महत्व को कमतर नहीं किया जाना चाहिए।” चटर्जी से मामले पर टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? सुनीता केजरीवाल और आतिशी संभावित उम्मीदवारों में शामिल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे