मुरादाबाद : बाढ़ से प्रभावित गांवों में पहुंचे सीएमओ, ग्रामीणों से जाना उनका हाल...स्वास्थ्य शिविर भी लगा

मुरादाबाद : बाढ़ से प्रभावित गांवों में पहुंचे सीएमओ, ग्रामीणों से जाना उनका हाल...स्वास्थ्य शिविर भी लगा

बाढ़ प्रभावित मूंढापांडे के गांव रजौड़ा पहुंचे सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह व डिप्टी सीएमओ डॉ. संजीव बेलवाल

मुरादाबाद, अमृत विचार। जिले में पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश से रामगंगा व कोसी नदी में बाढ़ आ गई है। तटवर्ती कई गांवों में बाढ़ का पानी पहुंच गया है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने भी संक्रामक रोगों से बचाने के लिए अलर्ट है। सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह क्षेत्रीय सीएचसी की टीम के साथ बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया। वह मूंढापांडे क्षेत्र के गांव रजौड़ा, बरबरा खास, सिवराबाजे पहुंचे। इनके साथ डिप्टी सीएमओ डॉ. संजीव बेलवाल और मूंढापांडे सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मोहम्मद आसिफ भी थे।

सीएमओ ने ग्रामीणों से उनका हाल जाना और बाढ़ कम होने पर उत्पन्न होने वाले रोगों और उनसे बचाव के तरीके बताए। ग्राम प्रधान, आशा को सभी ग्रामीणों की सेहत का ध्यान रखने का अनुरोध किया। आशाओं को दवाओं के सौ-सौ पैकेट भी बांटे हैं। सीएमओ ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित गांवों में रविवार को डॉक्टरों ने कैंप भी लगाया है। इनमें रजोड़ा, बरबरा खास, सिवराबाजे, खबड़िया भूड़, वीरपुर बरियार में स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं।

स्वास्थ्य कैंप में कुल 550 ग्रामीणों ने अपने स्वास्थ का परीक्षण कराया है। इनमें अधिकांश लोग फीवर के रोगी पाए गए हैं। इनमें से 175 लोगों के ब्लड सैंपल की किट से जांच भी की गई है। गनीमत रही कि कोई भी रोगी डेंगू, मलेरिया से पॉजिटिव नहीं मिला है। सीएमओ ने बताया कि बाढ़ प्रभावित गांवों की आशाओं को दवाओं के सौ-सौ पैकेट भी दिए गए हैं। इनमें तेरह तरह की दवाओं की पैकिंग हैं। प्रत्येक पैकेट में दवाओं के साथ उनके खाने के समय का उल्लेख कर पर्ची भी रखी गई है ताकि रोगी को दवा खाने के बारे में समय की पहचान हो सके। इन प्रत्येक पैकेट में आंख में दर्द होने पर ड्रॉप और किसी चोट में फायदा करने वाली दवा भी रखी गई है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : मूंढापांडे ब्लॉक के कई गांवों समेत हाईवे पर पहुंचा बाढ़ का पानी, अधिकारियों की उड़ी नींद

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे