मुरादाबाद : झोलाछाप मामले पर शिवसेना के पदाधिकारियों ने सीएमओ को घेरा, नारेबाजी भी की

मुरादाबाद : झोलाछाप मामले पर शिवसेना के पदाधिकारियों ने सीएमओ को घेरा, नारेबाजी भी की

झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई को सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह को मांग पत्र देते शिवसैनिक

मुरादाबाद। झोलाछाप के मामले में शिवसेना के पदाधिकारियों ने मंगलवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में पहुंचकर सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह को घेर लिया। इस दौरान इन लोगों ने कार्यालय में नारेबाजी भी की। पदाधिकारियों ने कार्रवाई के लिए सीएमओ को ज्ञापन भी दिया। साथ ही उन्हें झोलाछाप के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

शिवसेना के जिला प्रमुख वीरेंद्र अरोड़ा और महानगर प्रमुख कमल सिंह राव ने सीएमओ से कहा कि कोरोना ने सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाओं की कमी को उजागर किया था। इसके बाद सरकार ने अस्पतालों में व्यवस्थाएं जुटाई भी हैं लेकिन, जिले के स्वास्थ्य विभाग में प्रशासनिक व्यवस्था पूर्ण रूप से ध्वस्त हो चुकी है। जिम्मेदारों के संरक्षण में जिले में लगभग 2500 झोलाछाप अपने को डॉक्टर बताकर खुलेआम नर्सिंग होम चला रहे हैं। ये झोलाछाप किसान, मजदूर व अन्य निम्न वर्ग के रोगियों को बेहतर इलाज के नाम पर आर्थिक रूप से कमजोर कर रहे हैं और उनकी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

पदाधिकारियों ने कहा कि झोलाछाप के खिलाफ शिवसेना और कई अन्य संगठन कई बार कार्रवाई की मांग कर चुके हैं लेकिन, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी केवल जांच के नाम पर खाना पूर्ति कर रहे हैं। छापेमारी और जांच के नाम पर पूरे मामले में खेल चल रहा है। नेताओं ने कहा कि एक तरफ झोलाछाप आए दिन उल्टे-सीधे इलाज से लोगों को मौत के घाट उतार रहे हैं।

वहीं, दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। कभी ऑपरेशन करने के लिए पैसे मांगे जा रहे हैं तो कभी उन जांचों के लिए, जो जिला अस्पताल में हो सकती हैं मरीजों को प्राइवेट लैब में जांच कराने भेजा जा रहा है। शिवसेना के अरुण ठाकुर, टिंकू सैनी, उमेश कुमार, नितेश ठाकुर, राजपाल ने सीएमओ से कहा कि सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि निजी संस्थाओं द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं का धंधा बना लिया गया है। निजी स्वास्थ्य सेवाओं द्वारा आयुष्मान कार्ड धारकों का उत्पीड़न किया जा रहा है। निजी प्रयोगशालाओं और झोलाछाप के तालमेल से मरीज को लूटने का व्यवसाय चलाया जा रहा है। इन नेताओं ने सीएमओ से झोलाछाप के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : सेंट मीरा एकेडमी में हिन्दू बच्चों के कलावे कटवाने का आरोप, स्कूल पहुंचे हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता..जमकर किया प्रदर्शन

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे