LU के पास धंसी सड़क Metro के लिए हो सकता है खतरा, अधिकारियों ने जताई चिंता, अखिलेश यादव ने भी एक्स पर किया पोस्ट

LU के पास धंसी सड़क Metro के लिए हो सकता है खतरा, अधिकारियों ने जताई चिंता, अखिलेश यादव ने भी एक्स पर किया पोस्ट

लखनऊ, अमृत विचार: गुरुवार देर रात बारिश की वजह से लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) मेट्रो स्टेशन के पास 20 फीट चौड़ा गड्ढा हो गया था। इससे समीप के मेट्रो लाइन के पिलर को खतरा हो गया है। मामले की गंभीरता देख लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) के अधिशासी अभियंता ने चेतावनी जारी कर मेट्रो अधिकारियों को पत्र लिखा है। इसमें पिलर की सुरक्षा के लिए विशेष निगरानी के लिए कहा गया है। जलकल को पानी के रिसाव का कोई रास्ता नहीं मिल रहा है। इससे मेट्रो पिलर की सुरक्षा को खतरा हो गया है।

बताया जा रहा है कि जलकल विभाग की पाइप से पानी के रिसाव और बारिश की वजह से सड़क धंसी है। अब जेसीबी लगाकर खुदाई की जा रही है। पाइप के रिसाव तक पहुंचने के लिए बड़ा गड्ढा बनाया जा रहा है, जो मेट्रो पिलर से सिर्फ 15 मीटर दूर है। अगले 48 घंटे पानी रिसाव को रोकने का काम चलेगा।

सावन 2024 (14)

पीडब्ल्यूडी की तरफ से जारी किए गए पत्र में लिखा गया है कि मेट्रो पिलर की सुरक्षा के लिए विशेष निगरानी रखें। यही नहीं पास में बनीं लेसा ऑफिस की सुरक्षा सुनिश्चित करें और पानी के रिसाव को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करें। निदेशक वर्क्स एंड इंफ्रास्ट्रचर यूपी मेट्रो और अधीक्षण अभियंता लेसा पुरनिया को पत्र लिखकर अधिशाषी अभियंता प्रांतीय खंड ने यह भी कहा है कि मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।

राजधानी में गड्ढे में समा गया भाजपा का विकास-अखिलेश
अमृत विचार,लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का विकास राजधानी में गड्ढे में समा गया है। उन्होंने सोशल मीडिया ‘एक्स’ के जरिये कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय के सामने सड़क धंसने से 20 फुट चौड़ा गड्ढा हो जाना शर्मनाक है। उन्होंने ‘अमृत विचार’ हिन्दी दैनिक की खबर साझा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री इस घोटाले की ईडी व सीबीआई से जांच कब कराएंगे। उन्होंने आगे लिखा, ‘नहीं चाहिए भाजपा’।

सड़क सुरक्षा का कार्य शुरू हो गया है। जलकल (जल निगम) की सुएज इंडिया की टीम ने सीवर लाइन में रिसाव की मरम्मत का काम शुरु कर दिया है। सीवर लाइन में रिसाव का कार्य पूरा होने पर लोनिवि सड़क मरम्मत का काम करवाएगा।
सत्येंद्र नाथ, अधिशासी अभियंता लोनिवि

नाला क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे जल रिसाव बना हुआ है। लेकिन अब लीकेज मिल गया है। मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है।
महेश वर्मा, मुख्य अभियंता नगर निगम

यह भी पढ़ेः जनपदीय माध्यमिक विद्यालयीय बालिका ताइक्वांडो प्रतियोगिता, प्रतिमा, नव्या और प्रज्ञा ने जीता गोल्ड

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे