Unnao News: रोडवेज बसों में डिजिटल पेमेंट व्यवस्था धड़ाम...ऑनलाइन भुगतान लेने से बचते चालक

ऑनलाइन भुगतान लेने से बचते हैं रोडवेज बसों के चालक

Unnao News: रोडवेज बसों में डिजिटल पेमेंट व्यवस्था धड़ाम...ऑनलाइन भुगतान लेने से बचते चालक

उन्नाव, अमृत विचार। सरकार के तमाम दावों पर परिवहन विभाग पानी फेर रहा है। एक ओर सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने की बात कर रही है वहीं दूसरी ओर रोडवेज विभाग इसमें मदद करने से करता रहा है। 

रोडवेज बसों के परिचालक टिकट का ऑनलाइन भुगतान लेने से मना करते हैं। परेशान होने का हवाला देकर सवारियों पर नगद रुपये देने का दबाव बनाते हैं। इसे लेकर यात्रियों से बहस भी होती रहती है। जबकि विभाग ने ऑनलाइन भुगतान की काफी समय पहले ही शुरू कर दी थी। 

उन्नाव डिपो से रोजाना बाहरी और लोकल रूट पर 93 बसों का संचालन होता है। बसों में कई यात्री ऑनलाइन भुगतान पर जोर देते हैं। वहीं, बस में मौजूद परिचालक टिकट का ऑनलाइन भुगतान न लेकर यात्रियों से नगद भुगतान करने का दबाव बनाते हैं। उनके पास कई बार पर्याप्त नगद राशि नहीं होती है तो परिचालकों व यात्रियों में विवाद भी होता है। 

यात्री दूसरे यात्री के मोबाइल पर रुपये ट्रांसफर कर उससे नगद लेकर देते हैं तब जाकर उनका टिकट बनाया जाता है। वहीं परिचालकों का कहना है कि नेटवर्क की समस्या के चलते ऑनलाइन भुगतान में दिक्कत होती है। इसी कारण यात्रियों से नगद पैसे मांगे जाते हैं।  

यात्रियों संजीवन प्रसाद, अविनाश, सूरज राजपूत, विमल शुक्ला, लवकुश दुबे व नीरज कुमार आदि बताया कि ऑनलाइन पेमेंट न होने से अक्सर बसों में दिक्कतें उठानी पड़ती हैं। कभी-कभी तो फुटकर रुपये न होने पर परिचालक टिकट बनाने से मना तक कर देते हैं। जबकि डिपो में ऑनलाइन भुगतान की सुविधा शुरू है। 

बोले जिम्मेदार… 

एआरएम गिरीश चंद्र वर्मा ने बताया कि बसों में ऑनलाइन भुगतान की सुविधा शुरू है। आनलाइन भुगतान न लेने का मामला जानकारी में नहीं है। अगर ऐसा है तो इसकी जांच कराई जायेगी।

ये भी पढ़ें- Avanish Dixit: अवनीश के साथी 50 हजार के इनामिया जितेश झा, हरेन्द्र मसीह और अली अब्बास फरार घोषित...पुलिस ने घर पर कराई मुनादी

ताजा समाचार

मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे
प्रयागराज: यूपी में न्यायाधीशों का ट्रांसफर, जानिये कहां किसको मिली तैनाती
मुरादाबाद: महिला से मिलने गए युवक को लोगों ने बच्चा चोर समझकर धुना, पुलिस को सौंपा, जानिए पूरा मामला