संभल : राज्यमंत्री गुलाब देवी ने पीडितों से मिल जाना हाल-चाल, बोलीं- सीओ व चौकी इंचार्ज पर की जाए कार्रवाई

संभल : राज्यमंत्री गुलाब देवी ने पीडितों से मिल जाना हाल-चाल, बोलीं- सीओ व चौकी इंचार्ज पर की जाए कार्रवाई

पीडितों व उनके परिजनों से बातचीत करतीं राज्यमंत्री गुलाब देवी।

चन्दौसी, अमृत विचार। भाजपा नेता गोली कांड राजनीति गलियारे में तूल पकड़ने लगा है। गोली कांड के फर्जी होने के बाद भाजपा नेता सहित उनके साथियों पर कार्रवाई हुई और पीड़ितों को जेल से रिहा कर दिया गया। पीड़ितों ने जब आपबीती बताई तो पुलिस कहानी सामने आई। शनिवार को माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी पीड़ितों से मिली और उनकी पीड़ा को सुना। राज्यमंत्री ने एसपी से फोन पर वार्ता की और सीओ व चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई करने की बात कही। 

शनिवार की दोपहर राज्यमंत्री गुलाब देवी पीड़ित दिलीप व हेमंत के घर पहुंचीं। यहां पीड़ितों व उनकी मां त्रिवेणी देवी पत्नी स्व. भगीरथ से वार्ता की। दिलीप व हेमंत ने राज्यमंत्री को बताया कि पुलिस ने किस तरह उन्हें भाजपा नेता प्रेमपाल के मामले में फंसाया। पुलिस ने जुर्म कबूल नहीं करने पर यातना दी और गांव कैथल के बाजार में ले जाकर तमंचा अंटी में लगा दिया तथा जबरन भाजपा नेता को गोली मारने की बात कबूल करवाई। जिसमें सीओ डॉ. प्रदीप कुमार व ब्रह्म बाजार चौकी इंचार्ज राम कुमार की भूमिका अहम रही।

इतना सुनने के बाद राज्यमंत्री ने एसपी कृष्ण कुमार विश्नोई से मोबाइल पर बात की। कहा कि भाजपा नेता प्रेमपाल के मामले में पुलिस ने तीन बेगुनाहों को फंसाया है। उन्हें यातना दी, जिसमें सीओ व चौकी इंचार्ज की भूमिका संदिग्ध है। इसलिए इन पर तुरंत कार्रवाई करते हुए इन्हें हटाया जाए। राज्यमंत्री ने कहा कि जब तमंचा पूरे केस में नहीं है, तो तमंचा आया कहां से, पुलिस इसको भी स्पष्ट करें। आम नागरिकों पर पुलिस की इस तरह की गई कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसपी ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पीड़ित श्याम लाल, चंद्रसेन दिवाकर, भाजपा नगराध्यक्ष अंकुर अग्रवाल, उमेश सैनी, हरिओम सैनी आदि लोग मौजूद रहे। 


घटना के 48 दिन बाद आई पीड़ितों की याद
भाजपा नेता प्रेमपाल गोली कांड 27 जुलाई को हुआ था। उसी रात पुलिस ने दो भाई सहित तीन लोगों को घर में सोते समय गिरफ्तार किया था और 30 अगस्त को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया था। तभी से मामला तूल पकड़ने लगा। तीनों पीड़ितों के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों से मिल न्याय की गुहार लगाई थी। घटना की जांच सीओ डॉ. प्रदीप कुमार सौंपी थी। जब न्याय नहीं मिला तो दोनों भाइयों की मां त्रिवेणी देवी ने लखनऊ जाकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के समक्ष अपना दर्द बयां किया था। इसके बाद पुलिस के अधिकारियों के कहने पर कोतवाली पुलिस ने घटना को खुलासा कर दिया। जिसमें भाजपा नेता पर स्वयं ही गोली इम्प्लांट करवाने की बात कही गई और भाजपा नेता व उनके साथियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। घटना के 48 दिन बाद राज्यमंत्री को पीड़ितों की याद आई। वह स्वयं पीड़ितों के घर जाकर मिली और जानकारी की। 

पद से हटाए जाएंगे प्रेमपाल 
भाजपा नेता प्रेमपाल अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का नगर अध्यक्ष है। राज्यमंत्री गुलाब देवी ने बताया कि प्रेमपाल को पद से हटाने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष से कहा है। साथ ही प्रेमपाल के पास जो राशन की दुकान  है उसे भी रद कराने का आश्वासन दिया है। क्योंकि प्रेमपाल ने पार्टी की छवि धूमिल की है। 

ये भी पढ़ें : संभल: भूत-प्रेत भगाने के नाम पर तांत्रिक ने महिला को पीटा, वीडियो वायरल, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे