अदालत का फैसला : हत्या कर शव तेजाब से जलाने वाले दो दोषियों को उम्रकैद

अदालत का फैसला : हत्या कर शव तेजाब से जलाने वाले दो दोषियों को उम्रकैद

अमरोहा, अमृत विचार : एक हजार रुपये के लिए हुए विवाद में दोस्त की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को तेजाब से जलाने वाले दो आरोपियों को जिला जज ने दोषी करार दिया। जिला जज ने उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई। दोषियों पर दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

मामला कोतवाली हसनपुर क्षेत्र के गांव नवाबपुरा का है। यहां रहने वाले युवक रिंकू की गांव के मुख्तयार तथा गांव मछरई निवासी अंसार से दोस्ती थी। तीनों आपस में जुआ भी खेलते थे। जुए के एक हजार रुपये को लेकर रिंकू का दोनों दोस्तों से विवाद था। एक जुलाई 2022 की रात इसी बात को लेकर रिंकू का अंसार से झगड़ा हुआ था। परिवार के लोगों ने दोनों में बीच-बचाव करा दिया। तक रिंकू को अंसार जान से मारने की धमकी देकर चला गया था।

अगले दिन शाम करीब छह बजे मुख्तयार घर पहुंचा और रिंकू को बुलाकर अपने साथ ले गया। इसके बाद रिंकू घर नहीं लौटा। परिजन उसे तलाशते हुए गांव मछरई पहुंचे तो मुख्तयार व अंसार गन्ने के खेत से भागते हुए दिखाई दिए। शक होने पर परिजनों ने गन्ने के खेत में देखा तो रिंकू वहां मृत अवस्था में मिला। आरोपियों ने गला दबाकर हत्या करने के बाद उसे तेजाब से जला दिया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की थी। मामले में मृतक रिंकू के पिता औतरी ने मुख्तयार व अंसार पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया था। तभी से दोनों जेल में हैं। इस केस की सुनवाई जिला जज जफीर अहमद की कोर्ट में चल रही थी। अभियोजन पक्ष की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता महावीर सिंह ने पैरवी की थी। मंगलवार को कोर्ट में केस की आखिरी सुनवाई हुई। जिसमें पत्रावली के अवलोकन व साक्ष्य के आधार पर कोर्ट ने मुख्तयार व अंसार को दोषी करार देते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई और साथ ही दो लाख रुपये की जुर्माना भी लगाया।

यह भी पढ़ें- पत्नी के प्रेमी को जान से मारने के लिए पिकअप चालक ने रची थी साजिश

ताजा समाचार

Vishwakarma jayanti: अमृत विचार के प्रिंटिंग प्रेस में विधि-विधान से की गई भगवान विश्वकर्मा की पूजा
भाकियू ने उठाई मांग : भेडिया के हमले में दम तोड़ने वाले परिवार के आश्रितों मिले मुआवजा
जिले में प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप के तहत खुलेगा सैनिक स्कूल
पेंशन न मिलने के कारण, मैं गंगा जी में जल समाधि लेने जा रहा हूं..., सेवानिवृत्त शिक्षक सुसाइड नोट लिखकर घर से लापता
अयोध्या: बाढ़ की विभीषिका झेल रही 12 हजार की आबादी, प्रभावितों का पलायन जारी
फर्रुखाबाद में मिनी मुंबई जैसा नजारा...कमालगंज के गणपति राजा की विदाई में उमड़ा भारी जनसैलाब, देखें- PHOTOS