अयोध्या: 19 साल से मिल रहा सिर्फ आश्वासन, नहीं मिला आवास, पन्नी तान गरीब कर रहे गुजर

2005 के बरसात में ढह गया था कच्चा मकान

अयोध्या: 19 साल से मिल रहा सिर्फ आश्वासन, नहीं मिला आवास, पन्नी तान गरीब कर रहे गुजर

पूराबाजार/अयोध्या, अमृत विचार। ब्लॉक क्षेत्र की सराय चैमल ग्राम पंचायत में गरीब पात्रों को 19 साल बाद भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास नसीब नहीं हो सका है। वर्ष 2005 के बरसात में कच्चे मकान के ढहने के बाद गरीब परिवार बिन आवास के पन्नी तान गुजर कर रहा है। यह पीड़ित गत वर्ष बारिश की दैवीय आपदा में घर ढह जाने के कारण तहसील द्वारा अनुमन्य आर्थिक सहायता के भी पात्र करार दिए गए थे। इसके बाद भी आज तक संशोधित होने वाली सूचियों में इनका नाम नहीं दर्ज हो सका।

विकासखंड पूराबाजार के ग्राम पंचायत सराय चैमल निवासी सलमा बानों पत्नी जैनुलआबदीन का कच्चा मकान पिछली बरसात में भरभरा कर ढह गया था। ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव ने गरीब को आवास दिलाने के लिए शासन के निर्देश पर आवास प्लस योजना के तहत सूची बनाकर भेज दिया। सूची बनाने वालों ने ऐसा खेल खेला कि पात्रों का नाम सूची से ही गायब हो गया।

नतीजा सलमा बानों अपने बच्चों के साथ मुफलिसी में जीवन काट रही हैं। इस बारे में ग्राम पंचायत अधिकारी कोमल मिश्रा का कहना है कि कुछ पात्र लोगों का नाम आवास प्लस सूची में था जो ऑटो कट के चलते उड़ गया। दावा किया कि ग्राम पंचायत की खुली बैठक मंगलवार को होगी जिसमें आवास के पात्रों का चयन किया जाएगा। एडीओ पंचायत धनजीत का कहना है कि सभी पात्रों को प्रधानमंत्री आवास मिलेगा जिसके लिए खुली बैठक कराकर सूची बनाई जायेगी।

ये भी पढ़ें- महाराज जी! आपके साथ फोटो खूब वायरल होगी...फतेहपुर से आई मेनश्री की CM योगी ने डिमांड की पूरी