बहराइच: आश्रय विहीन लोगों के लिए बना आश्रय स्थल

पंचायत भवन और परिषदीय स्कूलों में कर सकते हैं निवास

बहराइच: आश्रय विहीन लोगों के लिए बना आश्रय स्थल

बहराइच, अमृत विचार। महसी तहसील क्षेत्र में भेड़िया के हमले से लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से लगा हुआ है। ऐसे में जिनके पास रहने के लिए कुछ नहीं है, उनके लिए आश्रय स्थल बनवा दिया गया है। जिसमें आश्रय विहीन लोग रह सकते हैं। जिलाधिकारी मोनिका रानी के निर्देश पर तहसील महसी क्षेत्र में मानव वन्यजीव संघर्ष से प्रभावित क्षेत्रों के आश्रयविहीन एवं असुरक्षित घरों में रहने वाले ग्रामवासियों के लिए अस्थाई आश्रय स्थल बनवाया गया है।

3

डीएम ने बताया कि तहसील क्षेत्र के पंचायत भवन अगरौरा दुबहा, रायपुर व चंदपइया तथा संविलियन विद्यालय सिसईया चूणामणि में आश्रय स्थल स्थापित किये गये है। इन आश्रय स्थलों में ग्रामवासियों के सोने के लिए प्रकाश, पेयजल, प्रसाधन, पंखा, बेड इत्यादि के साथ-साथ सुरक्षा के माकूल बन्दोबस्त किये गये हैं।

आश्रय स्थलों के लिए नामित नोडल अधिकारी जिला पंचायत राज अधिकारी राघवेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि इच्छुक ग्रामवासी रात्रि विश्राम कर सकते हैं। जिससे कि खुले में रहने वाले लोगों को भेड़िया के हमलों से बचाया जा सके। सभी आश्रय स्थलों का खंड विकास अधिकारी हेमंत कुमार यादव ने निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें:-मुरादाबाद पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का खुलासा, होटल संचालक समेत दो गिरफ्तार