Unnao News: जल निगम एक्सईएन ने दो फर्मों पर दर्ज कराई FIR, मानकों काे ताक पर रखकर किया जा रहा कार्य

अमृत योजना के तहत मानकों को ताक पर किया जा रहा कार्य

Unnao News: जल निगम एक्सईएन ने दो फर्मों पर दर्ज कराई FIR, मानकों काे ताक पर रखकर किया जा रहा कार्य

उन्नाव, अमृत विचार। जल निगम के अधिशाषी अभियंता ने दो फर्मों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, जिन पर लापरवाही और सुरक्षा मानकों की अनदेखी का आरोप है। शुक्लागंज में अमृत योजना के तहत जल निगम की निगरानी में भूमिगत पाइपलाइन डालने का काम चल रहा है। इस दौरान फर्मों ने सड़कें खुदकर छोड़ दीं, जिससे लोगों को गंभीर असुविधा का सामना करना पड़ रहा है और विभाग की छवि धूमिल हो रही है।

दोनों फर्में, आर एंड वी इंफ्रा प्रोजेक्ट प्रा. लि. और गिरिराजजी स्टोनक्रसर प्रा. लि., ने अनुबंध के तहत नगर के विभिन्न वार्डों में पाइपलाइन डालने का कार्य किया था। फर्मों की ओर से सड़कें खुदकर छोड़ने से रास्ते अवरुद्ध हो गए हैं, जिससे आम जनता को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जल निगम के अधिशाषी अभियंता पंकज रंजन झा ने गंगाघाट कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। 

उन्होंने फर्मों के मालिक रतन सिंह राठौर और सुनील कुमार अग्रवाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 285 (खतरनाक साधनों का उपयोग) और 356 (सार्वजनिक स्थलों पर अव्यवस्था फैलाने) के तहत मामला दर्ज कराया है। कोतवाली के इंस्पेक्टर अनुराग सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला पंजीकृत किया गया है और जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- स्वदेशी उत्पाद मेले में भाग लेंगे 25 जिलों के कारिगर, 18 ट्रेड के कारीगरों के उत्पादों का होगा प्रदर्शन