कासगंज: ब्यूटी पार्लर संचालिका ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, किराए के मकान में मिला शव

पुलिस और फोरेसिंक टीम ने मौके पर पहुंच कर साक्ष्यो को किया एकत्रित

कासगंज: ब्यूटी पार्लर संचालिका ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, किराए के मकान में मिला शव

कासगंज, अमृत विचार। शहर के मुहल्ला दुर्गा कॉलोनी में एक 24 वर्षीय विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मायके पक्ष की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्यों को एकत्रित कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतका किराए के मकान में रहकर ब्यूटी पार्लर की दुकान चलाती थी।

अलीगढ़ जनपद के थाना दादों क्षेत्र के गांव नवाबपुर निवासी 24 वर्षीय संगीता की शादी पांच वर्ष पूर्व सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव धंतूरियां निवासी अशोक के साथ हुई थी। संगीता शहर के गढी अड्डे पर ब्यूटी पार्लर की दुकान चलाती थी। वह दुर्गा कॉलोनी निवासी खजान सिंह के मकान की दूसरी मंजिल पर किराए पर रहती थी। एक माह पूर्व  ही उसने मकान किराए पर लिया था। बुधवार को संगीता का फुफेरा भाई प्रवीण कमरे पर आया हुआ था। उसने संगीता के शव को कमरे में लटका देखा तो दंग रह गए। इस मामले की जानकारी संगीता के ससुराली पक्ष और मायके पक्ष के लोगों को दी। सूचना मिलते ही दोनों पक्ष के लोग पहुंच गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सदर कोतवाल लोकेश भाटी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। मौजूद लोगों से पूछताछ की और फोरेंसिक टीम को बुलाकर घटना स्थल के फोटो ग्राफ कराए और शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

ये कहना था मायके पक्ष
संगीता द्वारा आत्महत्या की सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतका के फुफेरे भाई प्रवीण ने पुलिस को बताया कि संगीता थायराइड की बीमारी से ग्रस्त थी। जिसकी वजह से वह परेशान रहती थी। उसने बीमारी से तंगाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

क्या बोले अधिकारी
विजय सिंह राणा, सीओ सदर ने बताया कि दुर्गा कॉलोनी की गली नंबर दो में एक महिला द्वारा आत्म हत्या करने की खबर प्राप्त हुई थी। सूचना पर वह स्वयं फोरेसिंक टीम और कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे थे। घटना स्थल का निरीक्षण किया। परिजनों द्वारा कोई तहरीर नहीं दी गई है और न ही कोई आरोप लगाया गया है। मायके पक्ष के लोगों ने बताया कि संगीता को थायराइड की बीमारी थी। इसके चलते आत्म हत्या जैसा कदम उठाया है। मौत का सही कारण जनाने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।