PM Modi Singapore Visit : दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे पीएम मोदी  

PM Modi Singapore Visit : दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे पीएम मोदी  

सिंगापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्र के साथ 'रणनीतिक साझेदारी को गहरा' करने के उद्देश्य से दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को सिंगापुर पहुंचे । प्रधानमंत्री मोदी ब्रुनेई की अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा समाप्त करने के बाद सिंगापुर के अपने समकक्ष लॉरेंस वोंग के निमंत्रण पर इस दक्षिण-पूर्व एशियाई देश की अपनी पांचवीं आधिकारिक यात्रा के तहत यहां पहुंचे। 

नई दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री सिंगापुर के नेतृत्व की तीन पीढ़ियों से जुड़ेंगे। मोदी का बृहस्पतिवार को संसद भवन में आधिकारिक स्वागत किया जाएगा। बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम से मुलाकात भी करेंगे। सिंगापुर रवाना होने से पहले जारी एक बयान में मोदी ने कहा, मैं सिंगापुर के साथ, विशेष रूप से उन्नत विनिर्माण, डिजिटलीकरण और सतत विकास के नये एवं उभरते क्षेत्रों में हमारी रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के उपायों पर बातचीत को लेकर उत्सुक हूं।

 नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, दोनों नेता भारत-सिंगापुर रणनीतिक साझेदारी की प्रगति का जायजा लेंगे और आपसी हित के क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। मोदी ने पिछली बार वर्ष 2018 में सिंगापुर की यात्रा की थी।

ये भी पढे़ं : PM Modi Brunei Visit : 'एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हैं', PM मोदी ने ब्रुनेई में हसनल बोल्किया से की मुलाकात 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें