Avanish Dixit के मुकदमों की पैरवी के लिए बनाई गई 3 सदस्यीय कमेटी, इस दिन होगी जमानत पर सुनवाई...

Avanish Dixit के मुकदमों की पैरवी के लिए बनाई गई 3 सदस्यीय कमेटी, इस दिन होगी जमानत पर सुनवाई...

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस स्थित नजूल की जमीन कब्जाने के प्रयास में जेल भेजे गए पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष की मुकदमों की पैरवी के लिए तीन एडीजीसी की कमेटी बनाई गई। कमेटी की मॉनीटरिंग डीजीसी करेंगे। वहीं डकैती के मामले में जमानत अर्जी पर मंगलवार को एडीजे-6 की कोर्ट में सुनवाई की गई। अभियोजन की ओर से केस डायरी अध्ययन के लिए समय मांगा, जिस पर कोर्ट ने 7 सिंतबर की तिथि निर्धारित की।

मंगलवार को पुलिस अवनीश दीक्षित को सीजेएम कोर्ट पेश करने पहुंची, जहां डकैती के मामले में साक्ष्य मिटाने व सामान्य आशय से संबंधित धाराओं में न्यायिक हिरासत के लिए मांग की। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए। 

साथ ही डकैती के मामले में एडीजे-6 कमलेश कुमार पाठक की कोर्ट में सुनवाई की गई। एडीजीसी विनोद त्रिपाठी ने जमानत पर पक्ष रखने के लिए कोर्ट में समय मांगा। एडीजीसी ने सैकड़ों पन्नों की केस डायरी के अध्ययन के लिए कम से कम 10 दिन की मांग की। 

जिस पर कोर्ट ने 7 सितंबर की तिथि तय की। डीजीसी दिलीप अवस्थी ने बताया कि अवनीश के खिलाफ दर्ज मुकदमों की पैरवी के लिए तीन एडीजीसी की एक कमेटी बनाई गई है, जिसमें एडीजीसी विनोद त्रिपाठी, रविंद्र अवस्थी व धर्मेंद्र पाल सिंह को रखा गया है। 

कमलेश फाइटर की जमानत अर्जी खारिज

नजीराबाद थाने से वसूली के मुकदमे में गिरफ्तार कमलेश फाइटर की जमानत अर्जी एसीजेएम प्रथम की कोर्ट ने खारिज कर दी। अधिवक्ता रवींद्र शर्मा ने बताया कि अब सेशन कोर्ट में जमानत प्रार्थनापत्र लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- संभल: प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे