Kanpur: कागज पर बर्न वार्ड पूरा, हकीकत में अधूरा, प्राचार्य प्रो. संजय काला ने खोला पूरा कच्चा चिट्ठा

Kanpur: कागज पर बर्न वार्ड पूरा, हकीकत में अधूरा, प्राचार्य प्रो. संजय काला ने खोला पूरा कच्चा चिट्ठा

कानपुर, अमृत विचार। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में बर्न वार्ड का संचालन नहीं होने की वजह से आग से झुलसे मरीजों को हैलट में इलाज नहीं मिल रहा है। राजकीय निर्माण निगम बर्न वार्ड यूनिट को पांच साल में पूरा नहीं कर सका है। कंपनी ने अपनी नाकामियां छुपाने के लिए प्रमुख सचिव को झूठी रिपोर्ट प्रेषित कर दी, जिसमें बताया गया कि बर्न वार्ड यूनिट बन गई है। लेकिन हकीकत में यह अधूरी पड़ी है।

हैलट अस्पताल की इमरजेंसी के सामने बर्न वार्ड बनाने का काम कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम वर्ष 2019 से कर रही है। लेकिन पांच साल बाद भी संस्था 30 बेड के वार्ड की बिल्डिंग का निर्माण नहीं कर सकी है। आज भी बर्न वार्ड अधूरा है, लेकिन संस्था ने अपनी साख को बचाने और कॉलेज प्रशासन के दबाव के चलते प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन को झूठी रिपोर्ट बनाकर दे दी, जिसमे बर्न वार्ड का निर्माण कार्य पूरा होने का जिक्र किया गया। 

जब सचिव ने जीएसवीएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला से बर्न वार्ड के संबंध में जानकारी ली तो उन्होंने कार्यदायी संस्था की पूरी पोल पट्टी खोल के रखी दी। प्रमुख सचिव के निर्देश पर संस्था के सिविल व इलेक्ट्रिकल जेई ने मंगलवार को बर्न वार्ड का हैलट के प्रमुख अधीक्षक डॉ.आरके सिंह के साथ निरीक्षण किया तो संस्था का पूरा कच्चा चिट्ठा सामने आ गया। अब दोनों जेई मामले की रिपोर्ट प्रमुख सचिव को सौंपेंगे। प्रमुख सचिव कार्यदायी संस्था के एमडी या परियोजना निदेशक से झूठी रिपोर्ट लगाने के मामले में जवाब तलब कर सकते हैं। 

अभी कई काम हैं बर्न वार्ड में अधूरे

प्राचार्य प्रो.संजय काला ने बताया कि संस्था के एमडी ने प्रमुख सचिव को बर्न वार्ड का काम पूरा होने की रिपोर्ट भेजी है। जबकि बर्न वार्ड में मुख्य कार्य ऑक्सीजन पैनल, ऑक्सीजन लाइन लगाने, बिजली के लिए ट्रांसफार्मर लगाने और यहां तक की इंटर लॉकिंग लगाने समेत कई कार्य अधूरे पड़े हैं। 

कॉलेज प्रशासन भी एक रिपोर्ट तैयार कर रहा है, जिसमे यह लिखा जाएगा कि संस्था ने इतने सालों में कितना काम किया और कितने काम अधूरे हैं। निर्माण जल्द पूरा करने के संबंध में प्राचार्य संबंधित संस्था के अधिकारी से पांच बार वार्ता कर चुके हैं।

कॉलेज प्रशासन ने संचालन के लिए की 41 पदों की मांग 

हैलट अस्पताल में शहर के साथ ही 18 जिलों से मरीज इलाज के लिए आते हैं। यहां पर झुलसे मरीजों को पूर्ण रूप से इलाज नहीं मिलने की वजह से उन्हें उर्सला या लखनऊ भेजा जा रहा है। बर्न वार्ड के संचालन के लिए जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने शासन से 41 पदों पर तैनाती की मांग है, जिनमे आचार्य, सहायक आचार्य, प्लास्टिक सर्जन, एक सिस्टर इंचार्ज व 25 नर्स समेत आदि पद शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: नौबस्ता में खाद्य टीम का फैक्ट्री पर छापा; काले नमक में मिली साधारण नमक की मिलावट

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे