शहर के पॉश इलाके में तैयार हो रही लैला मंजनू वाली गली

कमला नेहरू पार्क के बाद नपाप की मार्केट अराजक तत्वों का नया ठिकाना, अंधेरा होते ही छलकने लगते हैं जाम

शहर के पॉश इलाके में तैयार हो रही लैला मंजनू वाली गली

बाराबंकी, अमृत विचार। सुबह हो या शाम शहरवासियों के घूमने फिरने के लिए बना कमला नेहरू पार्क जुआरियों, शराबियों व अराजक तत्वों का अड्डा बन ही चुका है, इसके ठीक बगल बनी नगर पालिका नई मार्केट की पहचान भी अब बदल गई है। शाम ढलते ही शहर के पॉश इलाके में बनी इस मार्केट का एक हिस्सा अराजक तत्वों का बसेरा बनता जा रहा।

कोई एक किनारे बैठा शराब पी रहा तो कहीं इश्कबाजी चल रही। यानी शहर में चाट वाली गली के बगल ही अब लैला मजनू वाली गली भी तैयार हो रही है। नशेड़ियों के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। चाकूबाजी की घटना भी ज्यादा पुरानी नहीं इसके बावजूद यहां पर पुलिस की गश्त जीरो है। शायद उसे भी किसी बड़ी घटना का इंतजार है। 

छाया चौराहा से थोड़ी ही दूर जाने पर कमला नेहरू पार्क बना हुआ है। यह पार्क कभी शहरवासियों के लिए सुबह शाम घूमने फिरने व कसरत करने का बेहतर ठिकाना हुआ करता था। वहीं यहां पड़े झूले व फूलों की खुशबू बच्चों को आसानी से लुभाती थी, पर पार्क के दूसरी छोर पर नानवेज की दुकानें खुल जाने से शाम घिरते ही पियक्कड़ों की भीड़ जमा होने लगी। शराब कबाब की दावतें पार्क के भीतर होनी शुरू हो गईं। नतीजा यह हुआ कि यहां पर शरीफ लोगों का आना जाना ही बंद हो गया। अब यह पार्क उजाड़ हो चला है। यहां के अलावा नशेड़ियों, मजनुओं व अराजक तत्वाें का नया ठिकाना अब नगर पालिका परिषद की बनी नई मार्केट भी हो गया।

मुख्य मार्ग की ओर से दुकानों पर चहल पहल हो गई, पर मार्केट के पिछले हिस्से की दुकानें न उठने से यह स्थान सुनसान रहने लगा, किसी तरह की चहारदीवारी व सुरक्षा के इंतजाम न होने से यहां पर अराजक तत्वों का जमावड़ा आम हो गया है। यहां तक कि लैला मजनूं की जोड़ी दिन में ही दिख जाती है। शाम घिरते ही यहां पर जाम छलकना आम बात हो गई है। यह हालात तब हैं जब मार्केट से सटा नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी का आवास है।

एक डाक्टर की क्लीनिक व लोक निर्माण विभाग कार्यालय है व मार्केट के ठीक सामने व्यवसायिक केन्द्र व आस पास पॉश इलाके हैं। इनकी आमद से मार्केट में व्यापार करने वाले डर के साये में रहते हैं और विरोध का साहस नहीं जुटा पाते। इसी सुनसान जगह पर चाकूबाजी की घटना कुछ समय पहले हो चुकी है। इसके बावजूद अब तलक पुलिस की यहां पर आवाजाही नहीं हुई है। पुलिस के रवैये को देखकर लगता है कि उसे किसी बड़े हादसे का इंतजार है। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। जल्द ही ऐसे तत्वों के खिलाफ छापा मारकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहां पर पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही दुकानदारों को भी आगाह किया जाएगा कि ऐसे तत्वों का विरोध करें और किसी अप्रिय स्थिति में तत्काल पुलिस को सूचित करें।

यह भी पढ़ी- प्रयागराज : शादी के वादे को शोषण के साधन के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया