कासगंज: जिम्मेदारों की अनदेखी से मंडी समिति की गोशाला में मर रहे गोवंश, कई बीमार

नगर पालिका द्वारा की जाती है गोशाला की देखभाल

कासगंज: जिम्मेदारों की अनदेखी से मंडी समिति की गोशाला में मर रहे गोवंश, कई बीमार

कासगंज, अमृत विचार। शहर के अमांपुर रोड स्थित नगर पालिका द्वारा संचालित गोशाला की हालत बद से बदतर हो चुकी है। विश्व हिन्दू परिषद गोरक्षा विभाग द्वारा किए गए निरीक्षण में अव्यवस्थाओं का खुलासा हुआ है। एक गोवंश मृत पाया गया है, जबकि आधा दर्जन गोवंश बीमार है। हर तरफ गंदगी का आलम है। बीमार गोवंशो का उचित उपचार भी नहीं होता। 

विश्व हिन्दू परिषद गोरक्षा विभाग के प्रांत अध्यक्ष अरबिंद चौहान ने अपनी टीम के साथ रविवार को शहर के अमांपुर रोड स्थित गल्ला मंडी की नगर पालिका द्वारा संचालित अस्थाई गोशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली अव्यवस्थाओ की जानकारी देते हुए प्रांतीय अध्यक्ष ने बताया कि गोशाला की स्थिति बेहद खराब है। यहां लगभग 480 गोवंश संरक्षित है। जिनकी देखभाल के लिए मात्र दो ही कर्मचारी हैं। जिसके चलते यहां गंदगी का अंभार रहता है। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान पांच गोवंश गंभीर रुप से बीमार मिले। एक गोवंश मृत पाया गया। बीमार गोवंशों की स्थिति दयनीय है। पक्षी उन्हें नोच रहे हैं। उन्होंने बताया कि चारे के लिए भूसा उपलब्ध था। गोरक्षा प्रमुख पंडित कमला प्रसाद एवं विभाग गोशाला संपंर्क प्रमुख शाशंक शारडा ने जिलाधिकारी से मांग की है कि गोशाला का निरीक्षण करें। गोवंशो की देखभाल की बेहतर व्यवस्था की जाए। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई हो। 

कर्मचारियों को नहीं मिल रहा है वेतन
गोशाला में गोवंशो की देख भाल के लिए मनोज कुमार और सुभाष कुमार दो कर्मचारी तैनात हैं। कर्मचारियों का कहना है कि दो लोग व्यवस्था बनाने में सक्षम नहीं हैं। ठेकेदार  उमेश कुमार द्वारा उनके मानदेय में कटौती की जाती है। पालिका 44,44 सौ रुपए देती है, जबकि ठेकेदार तीन हजार रुपए देता है। कई माह से यह भुगतान भी नहीं हुआ है। 

क्या कहते हैं जिम्मेदार...
पालिका अध्यक्ष मीना माहेश्वरी ने बताया कि मानदेय संबंधी कोई शिकायत कर्मचारियों से नहीं मिली है। इसकी जानकारी कराई जाएगी। यदि आरोप सही पाया जाता है तो ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। गोवंशों के संरक्षण में कोई कमीं नहीं छोड़ी जाएगी। स्वंय भी निरीक्षण करेंगे।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे