कासगंज: घर के अंदर मगरमच्छ देख उड़े होश, ग्रामीणों में दहशत फैली तो पहुंचा वन विभाग

वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर किया रेस्क्यू

कासगंज: घर के अंदर मगरमच्छ देख उड़े होश, ग्रामीणों में दहशत फैली तो पहुंचा वन विभाग

कासगंज, अमृत विचार। कासगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला मोती हरनाथपुर में किसान के घर में मगरमच्छ घुस गया। परिजनों ने जब मगरमच्छ देखा तो उनके रोंगटे खड़े हो गए। बचाव के लिए ग्रामीणों को पुकारा। इधर ग्रामीणों की सूचना पर गांव पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया है। मगरमच्छ को हजारा नहर में छोड़ा गया है।

गांव नगला मोती हरनाथपुर के किसान कृष्ण कुमार के परिवार के लोगों ने शुक्रवार की देर रात देखा कि घर में एक मगरमच्छ है। यह देखकर परिजन दहशत में आ गए। बचाव के लिए चिल्लाए तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे। मगरमच्छ को देखकर ग्रामीण दहशत में दिखाई दिए। सूचना तत्काल वन विभाग की टीम को दी गई। वन क्षेत्राधिकारी विवेक कुमार वन दारोगा  राहुल, चिंरजीलाल विनय, वन रक्षक मोहित टीम के साथ गांव में पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे हजारा नहर में ले जाकर छोड़ दिया। वन क्षेत्राधिकारी विवेक कुमार ने बताया कि गांव नगला मोती के नजदीक नहर बहती है। वहां से किसी तरह मगरमच्छ निकल कर गांव के किसान के घर घुस गया। रेस्क्यू कर उसे पकड़ लिया गया और फिर हजारा नहर में छोड़ दिया गया है। 

अन्य क्षेत्रों में भी पहुंच रहे हैं मगरमच्छ
बीती एक सितंबर को क्षेत्र के गांव निजामपुर में एक कृषक के घर मगरमच्छ घुसा। पिछले सप्ताह सिढपुरा क्षेत्र के एक गांव में भी मगरमच्छ ग्रामीण के घर में घुसा था। जिससे वहां दहशत का माहौल रहा। हालांकि वन विभाग की टीम ने वहां भी रेस्क्यू ऑपरेशन कर मगरमच्छ को नहर में छोड़ा था।