बहराइच : आग बुझाने की कोशिश में मां-बेटे झुलसे

मेडिकल कालेज में प्राथमिक इलाज के बाद केजीएएमयू लखनऊ रेफर किया 

बहराइच : आग बुझाने की कोशिश में मां-बेटे झुलसे

बिजली के शार्ट सर्किट से घर में रखे पेट्रोल से भड़की आग

बहराइच, अमृत विचार। जिले के रामगांव इलाके के गंभीरवा बाजार में एक घर में बिजली के तार में शार्ट सर्किट की  चिंगारी से प्लास्टिक कैन में रखी पेट्रोल से आग भड़क उठी। आग बुझाने के प्रयास में मां बेटा गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हे मेडिकल कॉलेज लाए जाने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज कर लखनऊ रेफर किया गया है। उधर आग बुझाने के प्रयास में पानी की बौछार पर बेटी को करंट का झटका लगा। लोगों ने आनन फानन में बिजली आपूर्ति काट कर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाने लिया।

रामगांव थाना क्षेत्र के गंभीरवा बाजार में रोडवेज परिचालक अरूण गुप्ता का मकान है। शनिवार रात उनके मकान में बिजली शार्ट सर्किट की चिंगारी प्लास्टिक कैन में रखी पेट्रोल पर पड़ने से घर में भीषण आग लग गई। 46 वर्षीय पूनम गुप्ता आग बुझाने दौड़ी। तो उनके कपड़ो में आग लग गई। उनकी चीखें उठने पर बेटा 24 वर्षीय अनमोल गुप्ता भी आग से झुलस गया। 18 वर्षीय बेटी ने आग बुझाने को पानी फेंका। तो उसे करंट का झटका लगा। लोगों ने आनन फानन में बिजली आपूर्ति काट दी। झुलसे मां बेटे को मेडिकल कॉलेज लाया गया।

चिकित्सकों ने दोनो की हालत गंभीर बनी हुई देखते हुए लखनऊ केजीएएमयू रेफर कर दिया गया है। उधर 18 वर्षीय बेटी ने आग बुझाने की कोशिश में पानी फेंका। तो खरंट का झटका लगते ही उसकी हालत बिगड़ने लगी। लोगों ने आनन फानन में बिजली आपूर्ति काटी। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर घर में लगी आग पर काबू पाया है। तब तक लगभग तीन लाख से अधिक की सम्पत्ति नष्ट हो गई है। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर मनोज चौधरी ने बताया आग से लगभग 90 फीसदी झुलसी महिला व लगभग 15 फीसदी झुलसे उसके बेटे को लाया गया था। प्राथमिक इलाज के बाद दोनों को लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- कासगंज: बाढ़ नियंत्रण की कवायद नाकाफी, लोगों को नहीं मिली सहूलियत