UP Cricket T-20: फाइनल मुकाबले में IPL जैसा रोमांच, कानपुर को हरा मेरठ मार्विक्स बना बादशाह

UP Cricket T-20: फाइनल मुकाबले में IPL जैसा रोमांच, कानपुर को हरा मेरठ मार्विक्स बना बादशाह

लखनऊ। स्वास्तिक चिकारा (62) की आक्रामक और कप्तान माधव कौशिक (69 नाबाद) की सूझबूझ भरी पारी की मदद से मेरठ मार्विक्स ने यूपीटी20 लीग के दूसरे संस्करण में कानपुर सुपरस्टार्स को शनिवार को एक रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हरा कर खिताब अपने नाम कर लिया।

मेरठ मार्विक्स 2023 यूपी टी20 लीग के पहले संस्करण में काशी रुद्रास से हार कर खिताब से चूक गया था लेकिन पिछले अनुभव से सबक लेते हुये मेरठ के खिलाड़ियों ने इस बार कोई गलती नहीं की और अपने स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह की गैरमौजूदगी में भी गजब का साहस दिखाते हुये कानपुर सुपरस्टार्स के दिये गये 191 रन के लक्ष्य को दो गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया।

मेरठ की जीत के नायक स्वास्तिक चिकारा और कप्तान माधव कौशिक बने। कानपुर के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य की परवाह किये बगैर चिकारा ने आक्रामक अंदाज अपनाया और मात्र 31 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर जीत का मजबूत आधार तैयार किया।

चिकारा के साथ संभल कर खेल रहे कौशिक ने आखिरी के ओवरों में गियर बदलते हुये तेजी से रन बटोरे और लक्ष्य को दो गेंद पहले हासिल कर पहले संस्करण में हार की कसक मिटा दी। उन्होंने 43 गेंद खेलकर 69 रन बनाये जिसमें दो चौके और पांच छक्के शामिल है।

इससे पहले कानपुर सुपरस्टार्स ने पहले खेलते हुये 20 ओवर में पांच विकेट पर 190 रन बनाये थे जिसमें शौर्य सिंह 23 गेंदों पर ठोके गये 56 रन और कप्तान समीर रिजवी (57) का योगदान अहम था। चिकारा का विकेट पारी के 11वें ओवर में गिरने के बाद अगली ही गेंद पर इन फार्म बल्लेबाज रितुराज शर्मा के रन आउट होते ही कानपुर के खिलाड़ियों में जोश आ गया था मगर कौशिक ने पहले नये बल्लेबाज दिव्यांश राजपूत (24) और फिर कार्तिक वत्स (20 नाबाद) के साथ सूझबूझ भरी पारी खेली और टीम को जीत के दरवाजे पर पहुंचा कर ही दम लिया। कानपुर की ओर से मोहसिन खान को दो विकेट मिले जबकि रिषभ राजपूत और मुकेश कुमार ने एक एक विकेट चटकाया।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर यूपी टी20 लीग का फाइनल देखने करीब दस हजार दर्शक मैदान में पहुंचे थे।
मैच के बीच लेजर शो ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया वहीं मैदान की फ्लड लाइट कुछ सेकेंड के लिये गुल की गयी और दर्शकों ने अपने कैमरों की फ्लैश लाइट जलाकर खिलाड़ियों की हौसलाफजाई की।

रैना की झलक पाने को बेकरार दर्शक

यूपी टी-20 लीग के ब्रांड एम्बेस्डर पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेश रैना की मौजूदगी से दर्शकों का उत्साह दोगुना हो गया। दर्शकों ने उनके साथ सेल्फी ली। इकाना स्टेडियम में घूमते हुए जब वह दर्शकों के सामने से गुजरे तो उनकी झलक पाने को लोग सीटों पर खड़े हो गए। सुरैश रैना मीडिया गैलरी भी पहुंचे।

जीशान को मिला सपोर्ट

यूपी टी-20 लीग में मेरठ और कानपुर दोनों के समर्थक मौजूद रहे। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के नाम पुकार कर छक्के - चौके की मांग कर रहे थे। मेरठ की टीम में लखनऊ के जीशान अंसारी की हर गेंद पर दर्शकों ने उनका जबरदस्त उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कानपुर सुपर स्टार्स को पहला झटका दिया और आतिशी बल्लेबाजी कर रहे शौर्य सिंह को पवेलियन भेजा।

धोनी, विराट के शोर से गूंजा इकाना

इकाना में मैच मेरठ मारविक्स और कानपुर सुपर स्टार्स के बीच खेला गया , लेकिन दर्शक धोनी, कोहली और रोहित का नाम पुकार रहे थे। चौके और छक्कों के साथ दर्शकों शोर गूंज रहा था। चौके और छक्कों के साथ होने वाली आतिशबाजी से दर्शकों का उत्साह दोगुना हो गया। मैच शुरू होने से पहले ही दर्शक गेट पर जमा हो गये।

ये भी पढे़ं : Asian Champions Trophy : भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी लीग मैच में पाकिस्तान को हराया, कप्तान हरमनप्रीत सिंह बने जीत के हीरो

 

ताजा समाचार